विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विजय हजारे ट्रॉफी: धोनी के शतक के दम पर जीता झारखंड

धोनी ने छत्तीसगढ़ के खिलीफ 129 रन की पारी खेली

FP Staff Updated On: Feb 26, 2017 06:46 PM IST

0
विजय हजारे ट्रॉफी: धोनी के शतक के दम पर जीता झारखंड

हाल ही में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने विजय हजारे ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ झारखंड की कप्तानी करते हुए ना केवल शतक जमाया बल्कि अपनी टीम को एक आसान जीत भी दिलाई.

धोनी ने इस मैच में 129 रन की शानदार पारी खेली. अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 107 गेंदें खेलीं. जिसमें इनके 6 छक्के और 10 चौके शामिल हैं. धोनी के शतक के कारण ही झारखंड ने छत्तीसगढ़ को 78 रन से मात दी. 244 रन का पीछा करते हुए छत्तीसगढ़ की टीम केवल 165 रन पर ऑल आउट हो गई

झारखंड की टीम का स्कोर एक समय 57 रन पर 6 विकेट था. ऐसा लग रहा था कि झारखंड की टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी. लेकिन यहां से धोनी ने स्पिनर शाहबाज नदीम के साथ 151 रन की साझेदारी कर अपनी टीम का स्कोर 243 रन तक पहुंचाया. नदीम ने भी 53 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली.

धोनी का लिस्ट-ए क्रिकेट में 17वां शतक जड़ा झारखंड की तरफ से लिस्ट-ए क्रिकेट में यह उनका पहला शतक है. शनिवार को धोनी की कप्तानी वाली झारखंड टीम को ग्रुप डी मुकाबले में कर्नाटक से पांच रन से मात मिली थी. धोनी ने उस मैच में 43 रन बनाए थे. लिस्ट-ए क्रिकेट अंतरराष्ट्रीय वनडे और घरेलू 50 ओवर के मुकाबले शामिल होते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi