S M L

एमएस धोनी हैं पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर सना मीर के पसंदीदा खिलाड़ी

उनके अलावा सना मीर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्‍तान इमरान खान का नाम भी लिया

Updated On: Oct 25, 2018 07:50 PM IST

FP Staff

0
एमएस धोनी हैं पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर सना मीर के पसंदीदा खिलाड़ी
Loading...

पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान सना मीर ने भारत के विकेटकीपर और पूर्व कप्तान एमएस धोनी को अपना पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर बताया है. एनडीटीवी डॉट कॉम के अनुसार वॉयस ऑफ क्रिकेट शो में जब पाकिस्तान की मशहूर खेल पत्रकार जैनब अब्बास ने जब सना मीर से पूछा कि किस क्रिकेटर के साथ वह दिनभर रहना चाहेंगी. इस पर सना ने एमएस धोनी का नाम लिया. उनके अलावा सना मीर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्‍तान इमरान खान का नाम भी लिया.

सना मीर हाल ही में नंबर एक गेंदबाज बनीं. वह पाकिस्तान की पहली क्रिकेटर हैं जिसने आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक की रैंकिंग हासिल की है. सना ने 663 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट (660) को पीछे छोड़ा. पाकिस्तान की महिला टी-20 और वनडे कप्तान सना ने 112 वनडे मैच में 136 विकेट लिए हैं जबकि टी-20 में उनके नाम 76 शिकार हैं. साथ ही वह 1558 वनडे और 757 टी-20 रन भी बना चुकी हैं.

सना मीर हाल ही में तब चर्चा में आई थी जब उन्होंने हेयर रिमूवल क्रीम और फेयरनेस क्रीम के खिलाफ आवाज उठाई थी. सना मीर ने इस तरह के विज्ञापनों के खिलाफ फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा था. उन्होंने लिखा था कि वह कभी भी हेयर रिमूवल क्रीम का प्रचार नहीं करेंगी. खेल में आगे बढ़ने वाली युवा लड़कियों को उन्होंने मैसेज देते हुए कहा कि खेल में स्ट्रॉन्ग आर्म्स चाहिए न कि स्मूथ आर्म्स.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi