S M L

जानिए धोनी से तुलना पर क्या कहा निदाहास ट्रॉफी के हीरो दिनेश कार्तिक ने...

आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर भारत को फाइनल जिताने वाले कार्तिक धोनी के सामने खुद को कैसे आंकते हैं

Updated On: Mar 21, 2018 09:00 AM IST

FP Staff

0
जानिए धोनी से तुलना पर क्या कहा निदाहास ट्रॉफी के हीरो दिनेश कार्तिक ने...
Loading...

भारतीय क्रिकेट जगत में इन दिनों दिनेश कार्तिक की चर्चा है. बांग्लादेश के खिलाफ निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने सिर्फ आठ गेंदों पर नाबाद 29 रनों की बेमिसाल पारी खेल कर तहलका मचा दिया. लिहाजा अब क्रिकेटप्रेमी उनकी तुलना फिनिशर महेन्द्र सिंह धोनी से करने लगे हैं. लेकिन कार्तिक का कहना है कि जब ‘टॉप फिनिशर’ की बात आती है तो वो अभी खुद को इस फील्ड में ‘यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट’ मानते हैं जबकि धोनी ‘टॉपर’ हैं.

कार्तिक ने कहा, ‘जब धोनी की बात आती है तो मैं अभी इस यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा हूं जबकि वो टॉपर हैं. वो ऐसा खिलाड़ी है जिसका मैं हमेशा सीखता रहा हूं. उनके साथ मेरी तुलना ठीक नहीं होगी.’

दिलचस्प बात ये है कि कार्तिक ने सितंबर 2004 में इंग्लैंड में चैंपियंस ट्राफी के दौरान इंटरनेशनल  क्रिकेट में कदम रखा था जबकि धोनी ने इसके तीन महीने बाद दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था.

अगले 14 साल में धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान और सीमित ओवरों के सफल क्रिकेटर बने गये जबकि कार्तिक जूझते रहे और मौके का इंतजार करते रहे.

कार्तिक ने कहा, ‘उनका (धोनी) करियर पूरी तरह से अलग था और मेरा करियर पूरी तरह से अलग है. वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह काफी शर्मीला था. आज वो ऐसा व्यक्ति है जो युवाओं की मदद के लिये खुलकर बोलता है. मेरा मानना है कि इस तरह की तुलना पूरी तरह से अनुचित है. जैसे मैंने कहा कि वो संभवत: यूनिवर्सिटी का टॉपर है जबकि मैं अभी पढ़ रहा हूं. मैं जिस स्थिति में हूं उससे खुश हूं.’

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi