S M L

टेनिस खेलने के लिए धोनी ने छोड़ा अपना 'सम्मान'!

क्रिकेट से मिले वक्त में धोनी इन दिनों इस क्लब की ओर से टेनिस खेलने में व्यस्त हैं

Updated On: Dec 01, 2018 04:02 PM IST

FP Staff

0
टेनिस खेलने के लिए धोनी ने छोड़ा अपना 'सम्मान'!

महेंद्र सिंह धोनी उन सेलीब्रेटी में शामिल है जो मौका मिलने पर देश सेवा और सम्मान सेवा का मौका नहीं चूकते. इसी का सबूत देते हुए धोनी ने एक बार ऐसा कुछ कर दिखाया. धोनी झारखंड में वित्तीय वर्ष 2017-18 के सबसे अधिक टैक्ट देने वाले हैं इंसान है. शुक्रवार को इनक्म टैक्स डिपार्टमेंट ने एक समारोह के दौरान इस बात का ऐलान किया. यह समारोह उन टैक्स पेयरर्स के सम्मान में रखा गया था जिन्होंने इस वर्ष में सबसे अधिक टैक्स दिया है.

हालांकि धोनी खुद इस समारोह में नहीं पहुंचे. वे क्रिकेट कंट्री क्लब टेनिस टूर्नामेंट खेलने के बाद मुंबई रवाना हो गए थे. क्रिकेट से मिले वक्त में धोनी इन दिनों इस क्लब की ओर से टेनिस खेलने में व्यस्त हैं. इनक्म टैक्स डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को आयकर मंथन- 2018 कार्यक्रम में सबसे अधिक टैक्स देने वाले नौ लोंगों को सम्मानित किया. साथ ही विभाग ने उत्कृष्ट काम करने वाले 75 अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सम्मानित किया.

Dhoniii

धोनी ने इस बार इतना इनकम टैक्स चुकाया है कि वह पूरे बिहार और झारखंड क्षेत्र में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत इनकम टैक्स चुकाने वाले व्यक्ति बन गए हैं. धोनी ने इस वित्तीय वर्ष में 12.17 करोड़ रुपए का इनकम टैक्स चुकाया है जो व्यक्तिगत कैटगरी में बिहार और झारखंड के रीजन में सबसे अधिक है.

यह नहीं धोनी पिछले वित्तीय वर्ष में भी इस रीजन से सबसे अधिक इनकम टैक्स चुकाने वाले व्यक्ति थे. 2016-17 वित्तीय वर्ष में उन्होंने 10.93 करोड़ रुपए इनकम चैक्य के रूप में चुकाए थे. यानी 37 साल के धोनी की वक्त के साथ फॉर्म भले ही ठीक नहीं चल पा रही हो लेकिन उनकी कमाई में इजाफा हो रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi