S M L

क्या ‘विंटेज कार’ धोनी 2019 का वर्ल्ड कप खेलेंगे!

2019 वर्ल्ड कप के बाद भी खेल सकते हैं धोनी, लेकिन कुछ शर्तों के साथ

Updated On: Mar 23, 2017 06:47 PM IST

FP Staff

0
क्या ‘विंटेज कार’ धोनी 2019 का वर्ल्ड कप खेलेंगे!

महेंद्र सिंह धोनी ने जिस दिन से इंटरनेशनल क्रिकेट की कप्तानी छोड़ी है, एक सवाल लगातार पूछा जा रहा है. सवाल ये है कि धोनी कब तक खेलेंगे. धोनी को लगता है कि उनमें 2019 वर्ल्ड कप से आगे भी खेलने की क्षमता है. बशर्ते फिटनेस उनका साथ दे और किसी बड़ी चोट से बचे रहें.

धोनी ने हाल ही में विजय हज़ारे ट्रॉफी में हिस्सा लिया है. वो झारखंड टीम के कप्तान थे. उनकी कप्तानी में झारखंड ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया. सेमीफाइनल में झारखंड की हार के बाद सवाल ये भी था क्या हमने धोनी को आखिरी बार किसी तरह की क्रिकेट में कप्तानी देख लिया? लेकिन अब, जब धोनी ने 2019.. बल्कि उससे आगे भी खेलने की संभावना जताई है, तो संभव है कि वो आगे भी कप्तानी करते दिखाई देंगे.

हालांकि धोनी ने साफ-साफ कुछ नहीं कहा. उन्होंने अपने खेलने को फिटनेस और चोट से बचे रहने के साथ जोड़ा. अगले वर्ल्ड कप में खेलने की बात पर उन्होंने कहा कि अभी 2017 है. वर्ल्ड कप में दो साल बाकी हैं. ऐसे में कुछ भविष्यवाणी करना ठीक नहीं. खासतौर पर, टीम इंडिया का जिस तरह शेड्यूल है, उसमें कुछ भी हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘सौ फीसदी कुछ नहीं होता है, क्योंकि दो साल बहुत लंबा समय है. टीम इंडिया का जैसा शेड्यूल है, उतना खेलने के बाद आप थोड़े विंटेज कार जैसा बन जाते हैं. खुद का बहुत ध्यान रखने की जरूरत होती है.’

धोनी का हालिया प्रदर्शन संकेत देता है कि अभी उनमें काफी खेल बचा हुआ है. भारत को जून में चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना है. भारत को खिताब बचाए रखना है, तो धोनी का अहम रोल होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi