S M L

India vs New Zealand: आंकड़े बताते हैं कि न्यूजीलैंड को इस भारतीय खिलाड़ी से रहना होगा बचकर

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी धरती पर 12 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 90.16 के औसत से 541 रन बनाए हैं

Updated On: Jan 22, 2019 10:52 AM IST

FP Staff

0
India vs New Zealand: आंकड़े बताते हैं कि न्यूजीलैंड को इस भारतीय खिलाड़ी से रहना होगा बचकर

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में ना केवल लगातार तीन अर्धशतक लगाए बल्कि मैन ऑफ सीरीज का पुरस्कार भी ले उड़े. महेंद्र सिंह धोनी धीमे-धीमे अपनी पुरानी फॉर्म हासिल करते जा रहे हैं. ये भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत है जो विश्व कप की तैयारी में जुटी है.

हिंदुस्तान टाइम्स डॉट कॉम के अनुसार फिट और आक्रामक धोनी ना केवल भारतीय टीम के मध्य क्रम को संतुलन प्रदान करते हैं बल्कि शीर्ष क्रम के धुरंधर बल्लेबाजों को बिना किसी दबाव के खुल कर खेलने की छूट प्रदान करते हैं. जाहिर है कि इसका नतीजा अच्छा मिलता है. न्यूजीलैंड के लिए यही चिंता का विषय है. क्योंकि आंकड़े भी बताते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी ने लंबे समय से इस टीम के खिलाफ हमेशा शानदार खेल दिखाया है.

ये भी पढ़ें- खिलाड़ियों के व्यवहार के लिए बीसीसीआई रखेगी काउंसलर

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी धरती पर 12 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 90.16 के औसत से 541 रन बनाए हैं. महेंद्र सिंह धोनी का ये किसी भी टीम के खिलाफ दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (कम के कम दस मैच खेले हों) है. धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ इस औसत से 500 से अधिक रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं. पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का नंबर आता है.

ये भी पढ़ें- वीडियो में देखें भारतीय टीम के 'बैकस्टेज हीरो' जो रखते हैं खिलाड़ियों को फिट

महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल 24 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 47.47 की औसत से 841 रन बनाए हैं. ये कीवी टीम के खिलाफ भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi