S M L

एशिया कप में फ्लॉप आमिर की टीम में जगह पर खतरा, हो सकते हैं बाहर

मोहम्मद आमिर ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद 10 मैचों में सिर्फ 3 ही विकेट लिए हैं

Updated On: Sep 25, 2018 08:40 AM IST

FP Staff

0
एशिया कप में फ्लॉप आमिर की टीम में जगह पर खतरा, हो सकते हैं बाहर

एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथेयूज को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ा. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम भी अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है. टीम के खराब प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों पर सवाल उठाए जा रहे हैं. पाकिस्तानी फैंस जिस खिलाड़ी के प्रदर्शन से सबस ज्यादा निराश हैं वह तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर. सोशल मीडिया पर भी लगातार उनपर निशाना साधते हुए लोग उन्हें टीम से बाहर करने की मांग कर रहे हैं.

मोहम्मद आमिर ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद 10 मैचों में सिर्फ 3 ही विकेट लिए हैं. उनका गेंदबाजी औसत 100 के पार(100.66) जा चुका है. साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 140 पहुंच गया है. ये आंकड़े किसी पार्ट टाइम गेंदबाज के लिए भी बेहद खराब हैं, आमिर तो फिर भी पाकिस्तान के स्ट्राइक गेंदबाज हैं. आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि आमिर को विकेट लिए हुए 5 मैच बीत चुके हैं. पिछले 35 ओवर्स यानी की 210 गेंदों से उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला है. आमिर को अपना आखिरी वनडे विकेट जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में मिला था. ऐसे में उनके ऊपर सवाल उठने लाजमी ही है.

मोहम्मद आमिर से पाकिस्तानी टीम का भरोसा भी उठ रहा है. पिछले 11 मुकाबलों से आमिर ने 10 ओवर का कोटा पूरा नहीं किया है. आमिर ने आखिरी बार चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंका के खिलाफ पूरे 10 ओवर फेंके थे. हाल ही में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले के दौरान आमिर को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था. आमिर की जगह शाहीन शाह को मौका दिया गया था. इसके बाद आमिर को टीम इंडिया के खिलाफ सुपर 4 मैच में चांस दिया गया और वो एक बार फिर नाकाम साबित हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi