S M L

आखिर क्यों लग गई शमी पर महज 15 ओवर ही फेंकने की पाबंदी!

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं

Updated On: Nov 17, 2018 02:51 PM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों लग गई शमी पर महज 15 ओवर ही फेंकने की पाबंदी!

आमतौर पर गेंदबाजों को ओवर्स पर पाबंदी सीमित ओवर्स के मुकाबलों में लगती है लेकिन भारत में फर्स्ट् क्लास क्रिकेट यानी रणजी ट्रॉफी में भी एक गेंदबाज के ओवर्स का कोटा निर्धारित करने का अनूठा मामला सामने आया है.

यह गेंदबाज हैं मोहम्मद शमी जो रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम बंगाल के लिए खेल रहे हैं. क्रिकबज की खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने मंगलवार से केरल के खिलाफ होने वाले बंगाल की रणजी ट्रॉफी मुकाबले में शमी को खेलने की इजाजत को दे दी है लेकिन साथ यह भी शर्त जोड़ दी है कि उनके 15 ओवर्स से ज्यादा गेंदबाजी ना कराई जाए.

दरअसल शमी ऑस्ट्रेलिया में खेलने वाली टेस्ट टीम के सदस्य हैं और बीसीसीआई कोई रिस्क लेना नहीं चाहती है. लिहाजा अगर कोलकाता को मैच के हालात के हिसाब से जरूरत पड़ती है तो बंगाल की टीम शमी के 15 ओवर के कोटे से बस दो या तीन ओवर ही ज्यादा फिंकवा सकती है.

इसके अलावा बीसीसीआई ने बंगाल के टीम मैनेजमेंट को निर्देश दिया है कि वह मैच डे की हर शाम को शमी की फिटनेस और वर्कलोड की रिपोर्ट टीम इंडिया के फिजियों को भेजे. बंगाल इन शर्तो पर राजी है और उसने शमी को मैच के लिए शुक्रवार को घोषित हुई अपनी टीम मे शामिल कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi