S M L

मोहम्मद आमिर ने कहा, विराट कोहली दूसरा मौका नहीं देते हैं

भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल को याद किया पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने

Updated On: Nov 21, 2017 07:00 PM IST

FP Staff

0
मोहम्मद आमिर ने कहा, विराट कोहली दूसरा मौका नहीं देते हैं

तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने जून में भारत के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में अपने प्रदर्शन से पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. ओवल में आमिर ने अपने छह ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे जो मैच का रुख बदलने वाला साबित हुआ. मोहम्मद आमिर, हसन अली, जुनैद खान और शोएब खान के सम्मलित प्रदर्शन से उस मैच में मैन इन ग्रीन ने गत विजेता भारत को 180 रनों से रौंद दिया था.

मोहम्मद आमिर ने उस मुकाबले को याद करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली के विकेट के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि जब कोहली का कैच छूटा, मुझे लगा कि आधा मैच हमारे हाथ से निकल गया. क्योंकि वह ऐसे बल्लेबाज है, जो मौका मिलने पर शतक से कम नहीं बनाते हैं. फाइनल में तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर अजहर अली ने विराट का कैच टपका दिया था. हालांकि इसके बाद आमिर ने अगली ही गेंद पर विराट को आउट कर दिया.

मोहम्मद आमिर ने ईसपीएन क्रिकइंफो से कहा, '90 फीसदी मौकों पर आप विराट को जीवनदान देते हैं तो वह शतक जड़ देते हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड ने विराट को 15-20 के करीब निजी स्कोर पर जीवनदान दिया था और उन्होंने शतक जड़ दिया था. वह आपको दूसरा मौका नहीं देते हैं.'

आमिर ने कहा, 'सब लोग जानते हैं कि अगर आपने कोहली को चलता कर दिया तो भारत 50 फीसदी मैच से बाहर हो जाता है. जब तक वह क्रीज पर रहते हैं भारत के जीतने के 70-80 प्रतिशत रहते हैं. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. वह लक्ष्य का पीछा करने में और दबाव में खेलने में माहिर हैं.'

आमिर ने कहा कि हमारी योजना भारत के शीर्ष क्रम शिखर धवन, रोहित शर्मा और कोहली को जल्दी आउट करने की थी. क्योंकि टूर्नामेंट में यही रन बना रहे थे. मेरी योजना रन रोकने की नहीं, बल्कि विकेट निकालने की थी. हमारा मानना था कि अगर हम शीर्ष क्रम के कुछ विकेट लेने में सफल रहते हैं तो मैच जीत सकते हैं. और हम ऐसा करने में सफल रहे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi