Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

भारत का साउथ अफ्रीका दौरा : भारतीय टीम के साथ चार युवा तेज गेंदबाज भी जाएंगे अफ्रीका

हैदराबाद के मोहम्मद सिराज, मध्यप्रदेश के अवैश खान, दिल्ली के नवदीप सैनी और केरल के बासिल थम्पी नेट प्रैक्टिस कराने के लिए टीम के साथ होंगे

Bhasha Updated On: Dec 12, 2017 06:27 PM IST

0
भारत का साउथ अफ्रीका दौरा : भारतीय टीम के साथ चार युवा तेज गेंदबाज भी जाएंगे अफ्रीका

तेज गेंदबाजों का सामना करने के लिए अच्छे अभ्यास के लिए भारत ने अभ्यास मैच खेलने की अपनी योजना को खत्म करके दक्षिण अफ्रीका दौरे में नेट प्रैक्टिस के दौरान अपने चार युवा तेज गेंदबाजों की सेवाएं लेने का फैसला किया है.

ये चार तेज गेंदबाज हैदराबाद के मोहम्मद सिराज, मध्यप्रदेश के अवैश खान, दिल्ली के नवदीप सैनी और केरल के यॉर्कर विशेषज्ञ बासिल थम्पी हैं.

ये सभी तेज गेंदबाज 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं तथा रणजी और आईपीएल में तथा भारत ए की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘टेस्ट टीम में शामिल चोटी के पांच गेंदबाजों के बाद ये चारों अगले स्तर के तेज गेंदबाज हैं. टेस्ट टीम में शामिल तेज गेंदबाजों को नेट सत्र के दौरान थकने से बचाना जरूरी है और इसलिए अच्छा अभ्यास मुहैया कराने के लिए अगले स्तर के तेज गेंदबाजों को वहां भेजा जाएगा.’

भारत ने दक्षिण अफ्रीका में पिछला टेस्ट 2013 में खेला था. उस सीरीज मे जोहानसबर्ग टेस्ट ड्रॉ रहा था. डरबन में टीम इंडिया दस विकेट से हारी थी. कोई एशियाई टीम अब तक दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. विराट की टीम इसे बदलना जरूर चाहेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi