S M L

क्या संन्यास लेकर अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे मोहम्मद कैफ बनेंगे !

लालचंद राजपूत के जाने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुरू की कोच की खोज, अभी छत्तीसगढ़ की टीम के कप्तान और मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं कैफ

Updated On: Sep 27, 2017 02:13 PM IST

FP Staff

0
क्या संन्यास लेकर अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे मोहम्मद कैफ बनेंगे !

क्रिकेट की दुनिया में अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाने वाली अफगानिस्तान की टीम को हाल ही में टेस्ट टीम का दर्जा मिला है. अफगानिस्तान ने  जो कामयाबियां हासिल की हैं उसमें उनके कोच लालचंद राजपूत का भी खास योगदान रहा है. लेकिन अब लालचंद भारत की रणजी टीम असम के कोच बनने जा रहे हैं. असम की टीम में वह पूर्व स्पिनर सुनील जोशी की जगह लेंगे.

और अब अफगानिस्तान की टीम में राजपूत की जगह लेने के लिए नए कोच की तलाश शुरू हो गई है. खबर हैं कि कोच पद के लिए अफगानिस्तान का क्रिकेट बोर्ड भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ के साथ संपर्क में हैं. मोहमम्द कैफ इन दिनों छत्तीसगढ़ की रणजी टीम के कप्तान और मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं. माना जा रहा है कि इस सिलसिले में कैफ अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ से इसी सप्ताह मुलाकात कर सकते हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में कैफ गुजरात लॉयंस की टीम के फील्डिंग कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं.

मोहम्मद कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 वनडे मैच खेले हैं. 36 साल के कैफ अगर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का ऑफर कबूल करते हैं तो फिर उन्हें बतौर क्रिकेटर अपने संन्यास का ऐलान करना होगा. यूं तो कैफ ने भारत के लिए कई मुकाबलों में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन साल 2002 में इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर उनकी 87 रन की पारी हमेशा याद की जाती है जिसके चलते भारत वह ट्राइंग्युलर सीरीज जीतने में कामयाब हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi