विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सूर्य नमस्कार पर ट्विटर ट्रोलिंग का शिकार बने कैफ

पिछले दिनों मोहम्मद शमी को बनाया गया था निशाना

FP Staff, IANS Updated On: Jan 01, 2017 06:09 PM IST

0
सूर्य नमस्कार पर ट्विटर ट्रोलिंग का शिकार बने कैफ

कई मुद्दों पर बीच-बीच में सोशल मीडिया का ‘आतंकी’ चेहरा नजर आता है. पिछले कुछ दिनों में सैफ-करीना के बेटे तैमूर के नाम से लेकर क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी तक तमाम मामलों में सोशल मीडिया ने ऐसा ही चेहरा दिखाया है. अब निशाने पर आए हैं क्रिकेटर मोहम्मद कैफ.

भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके और कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनाव लड़ चुके मोहम्मद कैफ ट्विटर विवाद में फंस गए हैं. कैफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर सूर्य नमस्कार करते हुए अपनी तस्वीरें साझा कीं, जिसके बाद कुछ लोगों ने उन पर निशाना साधते हुए ट्विटर पर हमले शुरू कर दिए.

कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए अपनी चार तस्वीरें साझा की हैं और साथ में लिखा है, ‘हमारी शारीरिक संरचना के लिए सूर्य नमस्कार अपने आप में एक संपूर्ण व्यायाम है, जिसमें किसी तरह के उपकरण की भी जरूरत नहीं पड़ती.’

 

लेकिन कुछ लोगों ने सूर्य नमस्कार करते हुए कैफ की भाव भंगिमा पर कुछ लोग सवाल खड़े किए. इन लोगों ने कैफ पर उनके धर्म का अपमान करने का आरोप लगाने लगे.

हालांकि बड़ी संख्या में ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने कैफ का समर्थन किया, लेकिन विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया कि आखिरकार खुद कैफ को अपना पक्ष रखना पड़ा. कैफ ने अगले ट्वीट में कहा, ‘इन चारों तस्वीरों में व्यायाम करते हुए मेरे दिल में सिर्फ अल्लाह का स्मरण था. यह बात मेरी समझ से परे है कि सूर्य नमस्कार या कोई और व्यायाम करने का किसी धर्म से क्या ताल्लुक है. यह तो हर किसी को फायदा पहुंचाता है.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi