S M L

खराब दौर से गुजर रहे थे मोहम्मद हफीज, टेस्ट क्रिकेट को कह दिया अलविदा

38 वर्षीय पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे

Updated On: Dec 04, 2018 09:05 PM IST

FP Staff

0
खराब दौर से गुजर रहे थे मोहम्मद हफीज, टेस्ट क्रिकेट को कह दिया अलविदा

पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने मंगलवार को अबुधाबी में कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. इस 38 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में शतक जमाया था, लेकिन इसके बाद वह सात पारियों में केवल 66 रन ही बना पाए हैं.

हफीज ने कराची में 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और अबुधाबी में चल रहा टेस्ट उनका 55वां मैच है. उन्होंने अब तक 3644 रन बनाए हैं जिसमें दस शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं.

हफीज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अब समय आ गया है. मैं संन्यास की घोषणा कर रहा हूं और मुझे खुशी है कि मैंने अपने करियर में कड़ी मेहनत की.’ उन्होंने कहा है कि अब वह अपना पूरा ध्यान सीमित ओवरों के क्रिकेट पर लगाना चाहते हैं.

हफीज को इस साल पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने केंद्रीय अनुबंध सूची में नीचे कर दिया था. इसके बाद से उनके खेल पर भी असर देखने को मिला है. उस समय उन्‍होंने संन्‍यास लेने के बारे में भी सोचा था लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर और अपनी पत्‍नी के कहने पर संन्‍यास का फैसला टाल दिया था.

Mohammad Hafeez is set to retire from Test cricket at the end of the ongoing Test match between Pakistan and New Zealand in Abu Dhabi.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi