S M L

इंग्लैंड- वेस्टइंडीज, तीसरा वनडे: मोईन अली की तूफानी पारी, लगाया दूसरा सबसे तेज शतक

मोईन अली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाया

Updated On: Sep 24, 2017 08:03 PM IST

FP Staff

0
इंग्लैंड- वेस्टइंडीज, तीसरा वनडे: मोईन अली की तूफानी पारी, लगाया दूसरा सबसे तेज शतक

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने इतिहास रच दिया. मोईन अली ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के खिलाफ हल्ला बोलते हुए सिर्फ 53 गेंदों में शतक जड़कर एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. इसके साथ ही अली इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड जोस बटलर (46 गेंद) के नाम है. इंग्लैंड की तरफ से 4 में से 3 सबसे तेज शतक बटलर ने ही लगाए हैं. पहले नंबर पर मौजूद बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2015 में 46 गेंदों में शतक ठोक दिया था.

अली ने अपने वनडे करियर का तीसरा और सबसे तेज शतक लगाकर इतिहास के सुनहरे पन्नों पर अपना नाम दर्ज करा लिया. अली की पारी की सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने पहली 39 गेंदों में सिर्फ 39 रन बनाए. इस दौरान अली ने सिर्फ 5 चौके ही जड़े थे, लेकिन इसके बाद तो अली ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को छठी का दूध याद दिला दिया. अली ने अगली 14 गेंदों में तूफानी 61 रन ठोक डाले. इस दौरान अली ने 2 चौके और 8 छक्के लगाए.

इस दौरान अली ने लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के भी जड़े. अली ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 102 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में अली ने 7 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के लगाए. अली की बेहतरीन पारी की बदौलत इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के सामने 50 ओवरों में 369/9 का स्कोर बनाया और 370 रनों का लक्ष्य रखा.

अली के अलावा इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने (84) और बेन स्टोक्स ने (73) रनों की पारी खेली।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi