S M L

मिताली ने खेली करियर की सबसे बड़ी पारी, लेकिन भारत तीसरे वनडे में हारा

कप्तान चमारी अटापट्टु (115) के शतक की मदद से श्रीलंका ने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम को तीन विकेट से हरा दिया

Updated On: Sep 16, 2018 06:58 PM IST

FP Staff

0
मिताली ने खेली करियर की सबसे बड़ी पारी, लेकिन भारत तीसरे वनडे में हारा

कप्तान मिताली राज ने नाबाद 125 रन बनाकर करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, लेकिन यह प्रदर्शन भारतीय टीम के काम नहीं आ सका. कप्तान चमारी अटापट्टु (115) के शतक की मदद से श्रीलंका ने रविवार को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन विकेट से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज बुधवार को शुरू होगी.

भारत पहले ही पहले दो वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुका था. लेकिन तीसरे मैच में वे पांच विकेट पर 253 रन के स्कोर का बचाव नहीं कर सके जिसमें मिताली के नाबाद 125 रन और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की 51 रन की पारी भी शामिल थी.

युवा जेमिमा रोड्रिगेज (00) के आउट होने के बाद इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन की भागीदारी निभाई. मिताली ने 14 महीने में अपना पहला और सातवां वनडे शतक जड़ा. उन्होंने 143 गेंद में 14 चौके और एक छक्के से 125 रन बनाए.

श्रीलंकाई कप्तान चामरी अटापट्टू की 115 रन की शतकीय पारी और सलामी बल्लेबाज हसिनी परेरा (45) के साथ 101 रन की साझेदारी से इस लक्ष्य को हासिल करने की नींव रखी. इन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दबदबा तो बनाया, लेकिन पुछल्ली बल्लेबाज कविशा दिलहारी ने संयमित खेल दिखाते हुए एक गेंद रहते जीत दिला दी.

श्रीलंका को अंतिम ओवर में छह रन की दरकार थी. नौंवे नंबर पर उतरी कविशा ने दीप्ति शर्मा की गेंद पर चौका लगाकर मेजबानों को सांत्वना जीत दिलाई. झूलन गोस्वामी और मानसी जोशी ने दो-दो विकेट चटकाए. इन दोनों ने मध्यक्रम में झटके दिए, लेकिन अंत में यह प्रयास नाकाफी रहा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi