live
S M L

एक मैच में दो हैट्रिक लेकर रिकॉर्ड बनाया मिचेल स्टार्क ने

मिचेल यह उपलब्धि हासिल करने वाले प्रथम श्रेणी इतिहास के आठवें गेंदबाज बने

Updated On: Nov 07, 2017 10:08 PM IST

Bhasha

0
एक मैच में दो हैट्रिक लेकर रिकॉर्ड बनाया मिचेल स्टार्क ने

तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलिया में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में एक मैच में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. इस प्रदर्शन से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले अपनी शानदार फॉर्म का भी परिचय दिया.

बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज प्रथम श्रेणी इतिहास में केवल आठवां और पिछले 39 वर्षों में पहला गेंदबाज है, जिसने यह उपलब्धि हासिल की. उनके इस शानदार प्रदर्शन से सिडनी में न्यू साउथ वेल्स ने शेफील्ड शील्ड में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को हराया.

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में जैसन बेहरनडोर्फ, डेविड मूडी और साइमन मैकिन को आउट करके अपने करियर की पहली हैट्रिक लेने वाले स्टार्क ने दूसरी पारी में अपने 15वें ओवर की अंतिम दो गेंदों पर बेहरनडोर्फ और मूडी को फिर से पवेलियन भेजा. इसके बाद स्टार्क के अगले ओवर की पहली गेंद पर जॉन वेल्स ने पहली स्लिप में खड़े ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ को कैच थमा दिया, जिसके साथ मैच भी समाप्त हो गया.

स्टार्क ने न्यू साउथ वेल्स की 171 रन की जीत के दौरान मैच में 97 रन देकर सात विकेट लिए. उन्होंने एडिलेड ओवल में भी साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 73 रन देकर आठ विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था और दिखाया कि एशेज से पहले वह शानदार फॉर्म में हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 23 नवंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होगी.

ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर जिम्मी मैथ्यूज एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने एक टेस्ट मैच में दो हैट्रिक ली हैं. उन्होंने यह करिश्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1912 में मैनचेस्टर में किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi