S M L

पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ियों की वोटिंग के बाद चुने गए दो-दो उपकप्तान

मिचेल मार्श और जोश हेजलवुड को पाकिस्तान सीरीज के लिए सौंपी गई जिम्मेदारी

Updated On: Sep 27, 2018 01:08 PM IST

FP Staff

0
पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ियों की वोटिंग के बाद चुने गए दो-दो उपकप्तान

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में प्रयोगों का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार अपनी टेस्ट टीम में दो खिलाड़ियों ऑलराउंडर मिचेल मार्श और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को उप कप्तान चुना है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि इन दोनों को टीम के सदस्यों के मतदान से कप्तान टिम पेन के सहायक के रूप में चुना गया लेकिन इस पर अंतिम फैसला चयन पैनल ने किया जिसमें कोच जस्टिन लैंगर और चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स शामिल हैं.

हॉन्स ने पहली बार एक से अधिक उप कप्तान नियुक्त किए जाने के फैसले के बारे में कहा, ‘हमारा मानना है कि नेतृत्व के इस मॉडल से कप्तान को सर्वश्रेष्ठ मदद मिलेगी. यह एक सफल मॉडल है जिसे दुनिया भर के खेलों में उपयोग किया जाता है.

उन्होंने कहा, ‘हमारा उद्देश्य बेहतरीन क्रिकेटरों और अच्छे इंसानों को तैयार करना है और हम बेहद भाग्यशाली हैं जो हमारे पास इतने अच्छे युवा खिलाड़ी हैं.’

मार्श पाकिस्तान के खिलाफ सात अक्तूबर से दुबई में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सारीज के दौरान अकेले ही उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे क्योंकि 27 वर्षीय हेजलवुड चोटिल होने के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.

यह साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया का पहला दौरा होगा इस घटना के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था.

(Input - AFP)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi