S M L

Pak vs SA: अंपायर के फैसले से नाखुश पाकिस्तान के कोच को मिली सजा

आर्थर ने मैच के बाद अपना अपराध कबूल कर लिया है और मैच रेफरी डेविड बून द्वारा लगाए गए बैन को भी कबूल कर लिया है

Updated On: Dec 29, 2018 11:25 AM IST

FP Staff

0
Pak vs SA: अंपायर के फैसले से नाखुश पाकिस्तान के कोच को मिली सजा

पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर को आईसीसी ने शुक्रवार को एक डीमैरिट अंक दिया. उनको यह सजा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में चल रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन किए गए गलत व्यवहार के कारण दी गई. टीवी अंपायर जोएल विल्सन द्वारा दिए गए विवादास्पद फैसले के बाद उन्होंने असहमति दिखाई थी. इसके बाद अब आईसीसी ने उन्हें अधिकारिक चेतावनी दी और सजा के तौर पर उन पर एक डिमैरिट अंक जुर्माना लगाया गया.

आईसीसी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, आर्थर को कोड ऑफ कंडक्ट के सेक्शन 2.8 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया. सेक्शन 2.8 अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति जताने से जुड़ा हुआ है.

बयान में कहा गया है कि मामला उस समय का है जब दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के नौवें ओवर के दौरान टीवी अंपायर ने मैदानी अंपायर डीन एल्गर के पक्ष में फैसला दिया. इसके बाद आर्थर टीवी अंपायर जोएल विल्सन के कमरे में घुस गए और उनके फैसले पर असहमति जताने लगे. उन्होंने कहा, ‘मैच के बाद पाकिस्तानी कोच ने इस अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रैफरी डेविड बून द्वारा लगाए गए जुर्माने को स्वीकार कर लिया. इसलिए अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.’

हालांकि आर्थर ने मैच के बाद अपना अपराध कबूल कर लिया है और मैच रेफरी डेविड बून द्वारा लगाए गए बैन को भी कबूल कर लिया है. इसके बाद अब उनके खिलाफ फॉर्मल सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi