S M L

क्रिकेट में भी पहुंचा #MeToo, वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रणतुंगा पर भारतीय एयर होस्टेस ने लगाया आरोप

एयर होस्टेस ने फेसबुक पर लिखी आपबीती, श्रीलंका की सरकार में अभी पैट्रोलियम मंत्री हैं अर्जुन रणतुंगा

Updated On: Oct 10, 2018 06:22 PM IST

FP Staff

0
क्रिकेट में भी पहुंचा #MeToo, वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रणतुंगा पर भारतीय एयर होस्टेस ने लगाया आरोप

अपनी पोजिशन का फायदा उठा कर महिलाओं को सैक्सुअली प्रताड़ित करने के खिलाफ चले metoo अभियान की जद में अब श्रीलंका के पूर्व कप्तान और मंत्री अर्जुन रणतुंगा भी आ गए हैं. एक भारतीय एयर होस्टेस ने आरोप लगाया है कि रणतुंगा ने उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी.

इंडिया टुडे के मुताबिक इस महिला ने फेसबुक पर अपना आपबीती बताते हुए आरोप लगाया है कि रणतुंगा ने मुंबई के एक होटल में उनका कमर पकड़कर उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी. वह भाग कर होटल के रिसेप्शन पर गई लेकिन होटल के स्टाफ ने उनसे कहा कि यह तुम्हारा निजी मामला है.

महिला ने लिखा है, ‘ मुंबई के होटल जुहू सेंतूर में मेरी कलीग को भारत-श्रीलंका के क्रिकेटर दिखे. वह ऑटोग्राफ लेने के मकसद से उनके पास गई और मैं उसके साथ थी..मेरी सहेली एक इंडियन क्रिकेटर के साथ स्विमिंग पूल की ओर चली गई. इस बीच रणतुंगा ने मेरी कमर को पकड़ा और वह गलत तरीके से छूने लगा. मैं चीखी, चिल्लाई और उसके पैरों में लात माकर खुद को उसकी गिरफ्त से आजाद करके रिसेप्शन के पास पहुंची जहां मुझे कहा गया कि यह आपका निजी मामला है, हम कुछ नहीं कर सकते.’

अर्जुन रणतुंगा इस वक्त श्रीलंका की सरकार में पैट्रोलियम मंत्री हैं और उन्हें इस देश के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक माना जाता है. टेस्ट क्रिकेट में  उनके नाम 5,105 रन और वनडे क्रिकेट में 7,456 रन हैं. रणतुंगा की कप्तानी में ही श्रीलंका ने 1996 का वर्ल्ड कप जीता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi