S M L

जानिए क्यों यह रेस्तरां है क्रिकेटरों का पसंदीदा स्पॉट

धर्मशाला से करीब 10 -12 किलोमीटर ऊपर की तरफ बसा छोटा सा शहर मैकलोडगंज का यह रेस्तरां क्रिकेटरों के बीच खासा लोकप्रिय है

Neeraj Jha Updated On: Jan 07, 2018 05:30 PM IST

0
जानिए क्यों यह रेस्तरां है क्रिकेटरों का पसंदीदा स्पॉट

अगर आपको गूगल पिक्सेल फोन का टीवी विज्ञापन याद होगा जिसमें धर्मशाला पहुंचने के बाद अंडर 19 के कोच राहुल द्रविड़ गूगल से पूछते है कि मैक्लो रेस्तरां कहां है?  जी हां हम धर्मशाला के मैकलोडगंज के इसी रेस्तरां की बात करेंगे जो क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच काफी लोकप्रिय है.

हिमाचल प्रदेश का धर्मशाला शहर जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनिया भर में मशहूर है. दिल्ली और आसपास के लोगों के लिए ये काफी लोकप्रिय पर्यटन स्थल है. इस लुभावनी जगह में ज्यादातर सैलानी मार्च अप्रैल के महीने में आते है.

क्रिकेट से धर्मशाला का नाता करीब 2007 में जुड़ा जब भारत और पाकिस्तान के बीच पहली बार यहाँ एक प्रैक्टिस मैच खेला गया और उसके बाद फिर आईपीएल के कई मैच खेले गए. 23,000 की क्षमता वाली इस स्टेडियम की तुलना ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल और और साउथ अफ्रीका के न्यूलैंड्स जैसी खूबसूरत ग्राउंड्स से की जाती है.

पांच साल पहले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के इस ग्राउंड को अंतर्राष्ट्रीय मैच कराने का मौका मिला और जल्द ही इस मैदान ने तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह बना ली. ना सिर्फ क्रिकेट के चाहने वालों बल्कि खिलाड़ियों का भी ये पसंदीदा ग्राउंड है.

धर्मशाला से करीब 10 -12  किलोमीटर ऊपर की तरफ बसा छोटा सा शहर मैकलोडगंज. जहां पर यह रेस्तरां है. मैकलोडगंज में तिब्बतियों के गुरु दलाई लामा का निवास स्थान है.

विराट का पसंदीदा जगह

विराट कोहली ने भले ही ‘नुएवा’ नाम से दिल्ली में अपना एक रेस्तरां खोला हो, लेकिन जब भी वो धर्मशाला मैच खेलने जाते है, इस मैकलो रेस्तरां में जाना नहीं भूलते. करीब 2008 - 09 में जब वो टीम में बिलकुल नए थे, और आईपीएल खेलने धर्मशाला आते थे, तो अकेले ही इस जगह में घंटो वक्त बिताते थे. इस रेस्तरां के मालिक पंकज चड्ढा के मुताबिक उन्हें तिब्बती खाना और मोमोज काफी पसंद है. विराट की इस पसंदीदा जगह को टीम के और भी कई खिलाडियों ने भी अपना लिया और आज की तारीख में टीम इंडिया का मनभावन जगह बन गया है.

warner

रवि शास्त्री जब टीम इंडिया के कोच नहीं होते थे, तो बतौर कमेंटेटर उन्होंने इस खाने की जगह का जिक्र अपनी कमेंटरी में कई बार किया है. ब्रेट ली जब भी यहां आते है तो शाम के वक्त अपना पूरा समय गिटार बजाने में लगा देते है. वहीं क्रिस गेल अपनी डांस से इस जगह को और माकूल बना देते है. चाहे एडम गिलक्रिस्ट हो या फिर अपने महेंद्र सिंह धोनी, हर शख्स का इस जगह से एक जुड़ाव है.

हॉलीवुड और बॉलीवुड का तड़का

सिर्फ क्रिकेटर्स ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड और बॉलीवुड के कई नामी गिरामी हस्तियों में भी इस जगह की लोकप्रियता काफी है. जेम्स बांड का रोले निभाने वाले जाहे वो पियर्स ब्रॉसनन हो या फिर हॉलीवुड के स्टार रहे रिचर्ड गेयर या फिर बॉलीवुड की प्रियंका चोपड़ा इन सभी ने यहां आकर खाने का लुत्फ उठाया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi