S M L

आखिरकार मिल ही गया, घरेलू क्रिकेट के किंग को टीम इंडिया में मौका

मयंक ने 2017-18 घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन किया था इसके बावजूद उन्हें टीम के लिए चुना नहीं जा रहा था

Updated On: Sep 30, 2018 09:58 AM IST

FP Staff

0
आखिरकार मिल ही गया, घरेलू क्रिकेट के किंग को टीम इंडिया में मौका

लंबे समय से सोशल मीडिया पर जिस क्रिकेटर को टीम में जगह देने की बात की जा रही थी आखिरकार उन्हें मौका मिल ही गया. कर्नाटक की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले मयंक अग्रवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुन लिया गया है. मयंक ने 2017-18 घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन किया था इसके बावजूद उन्हें टीम के लिए चुना नहीं जा रहा था.

मयंक अग्रवाल ने पिछले घरेलू क्रिकेट सीजन में 2000 से ज्यादा रन बनाए थे लेकिन उसके बावजूद उन्हें निदाहास ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया जहां कई दिग्गज टीम से बाहर थे, और कई नए चेहरों को मौका दिया गया था.

उन्होंने इंडिया-ए की तरफ से भी शानदार प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान हुआ तो उनको जगह नहीं मिली. मयंक की जगह हनुमा विहारी और पृथ्वी शॉ को ही टीम में एंट्री मिली. वहीं, एशिया कप के लिए टीम की घोषणा हुई तो उनको जगह नहीं दी गई. उस समय भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने ट्वीट करके बीसीसीआई के इस सेलेक्शन पर सवाल उठाए थे.

घरेलू सीजन में कमाल के रिकॉर्ड

मयंक ने पिछले सीजन ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने बल्ले का जमकर जौहर दिखाया था. साथ ही उन्होंने इंडिया-ए के लिए भी बीते एक साल में कई अच्छी पारियां खेलीं हैं. मयंक रणजी ट्रॉफी 2017-18 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उन्होंने आठ मैचों की 13 पारियों में 105.45 की औसत से 1160 रन बनाए थे. जिसमें पांच शतक और दो अर्धशतक भी शामिल हैं. इन पांच शतकों में महाराष्ट्र के खिलाफ लगाया गया तिहरा शतक भी शामिल है. मयंक ने इसी प्रदर्शन के कारण अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. विजय हजारे ट्रॉफी 2017-18 में भी मयंक सर्वोच्च स्कोर रहे थे. उन्होंने आठ मैचों में 90.73 की औसत से 723 रन बनाए थे. जिसमें तीन शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं.मयंक इस समय वडोदरा में हैं जहां वह भारतीय बोर्ड एकादश के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो दिवसीय मैच खेल रहे हैं. मयंक ने इस मैच में पहले दिन 90 रनों की पारी खेली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi