S M L

मयंक अग्रवाल के शतक ने दिलाई वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए को जीत

तेज गेंदबाज दीपक चाहर के पांच विकेट के बाद सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के शतक से भारत ए ने ट्राइसीरीज वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज ए को सात विकेट से हरा दिया

Updated On: Jun 26, 2018 09:19 AM IST

Bhasha

0
मयंक अग्रवाल के शतक ने दिलाई वेस्टइंडीज ए के खिलाफ  इंडिया ए को जीत

तेज गेंदबाज दीपक चाहर के पांच विकेट के बाद सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के शतक से भारत ए ने ट्राइसीरीज वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज ए को सात विकेट से हरा दिया.

वेस्टइंडीज के 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने अग्रवाल की 102 गेंद में 112 रन की पारी की बदौलत 38 .1 ओवर में तीन विकेट पर 222 रन बनाकर जीत दर्ज की. अग्रवाल ने अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के मारे.

भारत की ओर से शुभमन गिल ने भी 92 गेंद में 58 रन की नाबादी पारी खेली. उन्होंने पांच चौके जड़े. शुभमन और अग्रवाल ने दूसरे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी भी की. इससे पहले चाहर ने 10 ओवर में 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिससे वेस्टइंडीज की टीम 49.1 ओवर में 221 रन पर सिमट गई. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, विजय शंकर और कृणाल पांड्या को भी एक- एक विकेट मिला.

वेस्टइंडीज ने जीता था टॉस

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन मोहम्मद ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन चहर ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज जर्मेन ब्लैकवुड को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. उन्होंने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में आंद्रे मैक्कार्टे (11) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच करा कर पवेलियन भेजा. सस्ते में दो विकेट गिरने के बाद कप्तान जेसन मोहम्मद (31) ने सलामी बल्लेबाज चंद्रपाल हेमराज (45) के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की. शुभमान गिल ने हेमराज को रन आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

वेस्टइंडीज के लिए विकेटकीपर डेवोन थॉमस ने सबसे अधिक नाबाद 64 रन का योगदान दिया. उन्होंने अंतिम विकेट के लिए चेमार होल्डर (06) के साथ 41 रन की साझेदारी की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi