S M L

अफगानिस्तान ए को हराकर फाइनल त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में भारत ए

मनीष पांडे और ऋषभ पंत ने लगाए अर्धशतक

Updated On: Aug 02, 2017 01:11 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान ए को हराकर फाइनल त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में भारत ए

कप्तान मनीष पांडे (नाबाद 86) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (60) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ए ने अफगानिस्तान ए को 113 रन से हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने त्रिकोणीय ए सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका मुकाबला मेजबान दक्षिण अफ्रीका से होगा. भारत ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 322 रन का विशाल स्कोर बनाने के बाद अफगानिस्तान को नौ विकेट पर 209 रन पर रोक दिया. भारत की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है.

भारतीय टीम की ओर से जीत के हीरो मनीष पांडे और ऋषभ पंत रहे. पांडे ने नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 87 गेंदों पर नाबाद 86 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत ने पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 59 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली.

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा जिस एक और खिलाड़ी के प्रदर्शन का कमाल का रहा वह है क्रुणाल पांड्या. पांड्या ने 27 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के के साथ 48 रन बनाए. इन तीनों अनुभवी बल्लेबाजों की मदद से ही भारतीय टीम ने इस मैच में रनों का पहाड़ खड़ा किया.

भारतीय पारी पूरी होने के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान 'ए' की टीम की ओर से नजीबुल्लाह जादरान ने सर्वाधिक 62 रन की पारी खेली.

इस सीरीज में तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका की है. वह इस ट्राई-सीरीज की मेजबान टीम भी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi