S M L

IPL 2018, CSK vs RR: राजस्थान के युवा रॉयल्स भिड़ेंगे चेन्नई के अनुभवी सुपर किंग्स से

राजस्थान के पास युवा और संतुलित टीम है तो चेन्नई के पास धोनी, इमरान ताहिर और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ी

Updated On: Apr 20, 2018 05:21 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, CSK vs RR: राजस्थान के युवा रॉयल्स भिड़ेंगे चेन्नई के अनुभवी सुपर किंग्स से

साल 2013 में फिक्सिंग के चलते दो साल के प्रतिबंध के बाद इस आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स शुक्रवार को आमने- सामने होंगी. दोनों ही टीमें पूर्व चैंपियन रह चुकी हैं. तो ऐसे में एक ओर जहां राजस्थान के पास युवा और संतुलित टीम है तो दूसरी तरफ चेन्नई के पास कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, इमरान ताहिर और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ी. इसकी वजह से कोई भी यह अंदाजा नहीं लगा सकता की इस मैच में किस टीम का पलड़ा भारी है.
हार से उबरने उतरेंगी ये पूर्व चैंपियन टीमें
चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली रॉयल्स की टीम चार अंक के साथ पांचवें स्थान पर चल रही है. जबकि चेन्नई की टीम ने तीन मैचों में इतने ही अंक जुटाए हैं और टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण चौथे स्थान पर है. बता दें कि यह दोनों ही टीम अपने-अपने आखिरी मैचों में हार का स्वाद चख चुकी हैं तो जाहिर है दोनों ही उस हार से उबरने के लिए मैदान में उतरेंगी. जो एक अच्छे खेल को सुनिश्चित करता है.

रॉयल्स के लिए हिट हैं संजू, बेन स्टोक्स अब भी फ्लॉप 

खिलाड़ियों की बात करें तो रॉयल्स के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा कुल 185 रन बनाए हैंं. वहीं कृष्णप्पा गौतम और बेन लॉघलिन के गेंदबाजी आक्रमण ने भी विरोधी खिलाड़ियों को परेशान किया है. हालांकि रॉयल्स के लिए नीलामी में सबसे महंगे पड़े बेन स्टोक्स अभी तक कोई खास प्रदर्शन दिखाने में नाकाम रहे हैं.

चेन्नई के पास अनुभवी खिलाड़ियों की लंबी लिस्ट

दूसरी तरफ दो बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में मुंबई इंडियंस और केकेआर के खिलाफ लगातार दो जीत के साथ अच्छी शुरुआत की, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में उन्हें हार का स्वाद चखना पड़ा. हालांकि इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायुडू की पारी ने बाकी खिलाड़ियों को प्रेरित जरूर किया होगा. धोनी ने इस मैच में ताबड़तोड़ 79 रन बनाए थे. वैसे इमरान ताहिर, हरभजन सिंह और रवींद्र जडेजा की अनुभवी स्पिन तिकड़ी विरोधी टीम को कभी भी एक तरफा फंसाने का दम रखती है. कुल मिलाकर देखा जाए तो यह मैच युवा जोश बनाम अनुभवी खिलाड़ियों के बीच होगा, जिसमें हार जीत से ज्यादा रोमांच होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi