S M L

कमेंट्री के लिए मार्क वॉ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर का पद छोड़ा

ऑस्ट्रेलिया के लिए 128 टेस्ट और 244 वनडे मुकाबले खेलने वाले मार्क वॉ 2014 से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर हैं

Updated On: May 15, 2018 02:22 PM IST

FP Staff

0
कमेंट्री के लिए मार्क वॉ ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर का पद छोड़ा

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट में इन दिनों बदलाव की बयार बहती दिख रही है. कप्तान और कोच के बदलाव के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर और पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने पद छोड़ दिया है. मार्क वॉने किसी किसी दबाव या किसी विवाद की वजह से नहीं बल्कि पूरी तरह से आर्थिक कारणों से अपना पद छोड़ा है. सेलेक्टर का पद छोड़ने के बाद अब वॉ अब फॉक्स स्पोर्ट्स के साथ क्रिकेट कमेंट्री करेंगे. फॉक्स स्पोर्ट्स ने हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ छह साल के लिए 918 मिलियन डॉलर की रिकॉर्ड तोड़ डील की है.

 

मार्क वॉ का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ अगस्त 2018 तक का करार है और उन्होंने इसे आगे ना बढ़ाने के फैसला किया है. इस दौरान इंग्लैंड और जिम्बाब्वे के दौरे के लिए चुनी जाने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए अपने साथी सेलेक्टर्स सा सहयोग करेंगे. मार्क वॉ के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की सेलेक्शन कमेटी में ट्रैवर होंस, ग्रेग चैपल और कोच जस्टिन लैंगर ही बचे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 128 टेस्ट और 244 वनडे मुकाबले खेलने वाले मार्क वॉ 2014 से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर हैं. वॉ के अलावा एडम गिलक्रिस्ट, एलन बॉर्डर और माइक हसी जैसे दिग्गज क्रिकेटर भी कमेंट्री से जुड़ चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi