S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट: मार्श की जगह लेंगे स्टोइनिस

आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए स्टोइनिस भारत आएंगे

Updated On: Mar 09, 2017 10:18 AM IST

FP Staff

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट: मार्श की जगह लेंगे स्टोइनिस

आक्रामक ऑलराउंडर विक्टोरिया के मार्कस स्टोइनिस को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. स्टोइनिस को चोटिल मिचेल मार्श की जगह टीम में जगह दी गई है. मार्श कंधे की चोट की वजह से आखिरी दो टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. स्टोइनिस अभी शेफील्ड शील्ड में बुशरेंजर्स के लिए खेल रहे हैं.

मिचेल मार्श इस पूरे सीजन में कंधे की चोट के साथ ही खेलते रहे हैं. लेकिन अब यह बिगड़ गई है. 27 साल के स्टोइनिस ने 2016-17 के शेफील्ड शील्ड सीजन में 15.63 की औसत से रन बनाए हैं. गेंद के साथ उनका औसत 39 के आसपास है. जनवरी में उन्होंने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में नॉट आउट 146 रन बनाए थे. इस मैच में उन्होंने तीन विकेट भी लिए थे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि उनके बारे में कप्तान एरॉन फिंच ने तारीफों के पुल बांध दिए थे. फिंच ने उस मैच के बारे में कहा कि जब भी स्टोइनिस बैटिंग के लिए जाएंगे, उनके दिमाग में होगा कि वो विश्व स्तरीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा सकते हैं. फिंच ने उम्मीद जताई थी कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा मुकाम बनाएंगे.

ऑस्ट्रेलियन टीम के कोच डैरेन लीमन ने कहा कि उन्होंने स्टोइनिस को घरेलू वनडे सीजन में खेलते देखा है. उन्होंने कहा कि स्टोइनिस में भरोसा बड़ा है. इसके बाद उन्होंने कोई रोक नहीं सकता. स्टोइनिस भारत में आईपीएल खेले हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए वो खेले हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ए टीम के लिए उन्होंने 2015 में भारत दौरा किया था. उस दौरे में स्टोइनिस ने 48 की औसत से रन बनाए और दो फर्स्ट क्लास मैच में तीन विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi