S M L

अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ही नहीं, कई टॉप खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे!

अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे दर्जे की टीम को उतारकर प्रमुख खिलाड़ियों को आधिकारिक दौरे से पहले ही इंग्लैंड भेजने की योजना बनाई गई है

FP Staff Updated On: May 05, 2018 11:49 AM IST

0
अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ही नहीं, कई टॉप खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे!

इंग्लिश काउंटी टीम सरे के साथ विराट कोहली के करार की बात साफ हो जाने के बाद यह तो तय है कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ उसके पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे. लेकिन संभावना इस बात की भी है कि महज कोहली ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के टॉप के सात-आठ खिलाड़ी 14 जून से बेंगलुरू में शुरू हो रहे इस ऐतिहासिक टेस्ट का हिस्सा ना बनें.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समित यानी सीओए का फोकस इंग्लैंड दौरे पर है लिहाजा अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे दर्जे की टीम को उतारकर प्रमुख खिलाड़ियों को आधिकारिक दौरे से पहले ही इंग्लैंड भेजने की योजना बनाई गई है.

चेतेश्वर पुजारा, इशांत शर्मा तो पहले से ही काउंटी क्रिकेट खेल ही रहे हैं, कोहली और आर अश्विन ने भी काउंटी खेलने का करार कर लिया है. काउंटी में खेल रहे क्रिकेटर्स को अफगानिस्तान टेस्ट के लिए वापस नहीं बुलाया जाएगा. इनके अलावा तीन या चार खिलाड़ियों को भारत ए के इंग्लैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ की कोचिंग के तहत आईपीएल के बाद इंग्लैंड भेजा जाएगा. इनमें मुरली विजय, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं.

सीओए की कोशिश है कि भारत का दौरा शुरू होने से पहले ही प्रमुख खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचकर वहां के माहौल में खुद को ढाल  सकें. अगर जरूरत पड़ती है तो फिर कुछ खिलाड़ियों को अफगानिस्तान टेस्ट के लिए इंग्लैंड से वापस बुलाने का विकल्प भी खुला रखा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi