S M L

आखिर आधी से ज्यादा टीम इंडिया को इंडिया ए क्यों बनाना चाहता है बोर्ड!

अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन और चेतेश्वर पुजारा के साथ-साथ पृथ्वी शॉ को भी इंडिया ए में शामिल किया जा सकता है

Updated On: Oct 06, 2018 06:30 PM IST

FP Staff

0
आखिर आधी से ज्यादा टीम इंडिया को इंडिया ए क्यों बनाना चाहता है बोर्ड!

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में मिली हार ने बीसीसआई को सतर्क कर दिया है और अब आगामी  ऑस्ट्रेलिया दौरे  की तैयारी बोर्ड न्यूजीलैंड के जरिए करना चाहता है. जल्द ही एक भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी जिसमें कुछ अन ऑफिशियल टेस्ट खेले जाएंगे.

कहने को तो यह इंडिया ए टीम होगी लेकिन इस टीम में उन सभी खिलाड़ियो को शामिल किया जाएगा जो भारत की टेस्ट टीम से सदस्य तो हैं लेकिन छोटे फॉर्मेट यानी टी20 नहीं खेलते हैं.

यानी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद जब टी20 सीरीज की बारी आएगी तो भारत के कई जाने माने खिलाड़ी उस सीरीज में खेलने की बजाय न्यूजीलैंड का दौरा करेंगे.

मुंबई मिरर के मुताबिक इस टीम में चेतेश्वर पुजारा, आर अश्विन, हुनुमा विहारी मोहम्मद शमी, उमेश यादव और भारत के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी शामिल होंगे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही मुकाबले में शतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भी इंडिया  टीम के साथ न्यूजीलैंड बजा जा सकता है. इनके अलावा संभावना यह भी है कि सहवाग के बाद तिहरा शतक लगाने वाले इकलौते भारतीय बल्लाबज करुण नायर को भी इंडिया ए टीम के साथ न्यूजीलैंड भेजा जाए. बोर्ड का मानना है कि न्यूजीलैंड की उछाल भरी विकेट्स ऑस्ट्रेलिया की विकेट्स के ही समान हैं लिहाजा उस कठिन दौरे की तैयारी करने के लिए न्यूजीलैंड ही सबसे मुफीद जगह है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi