S M L

अब बदलने वाला है आईपीएल... शाम सात बजे शुरू होंगे मैच!

दस साल पूरे कर चुके आईपीएल के 11वें सीजन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं

Updated On: Nov 30, 2017 02:09 PM IST

FP Staff

0
अब बदलने वाला है आईपीएल... शाम सात बजे शुरू होंगे मैच!

दस साल पहले शुरू ही इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल क्रिकेट के मैदान और उसके बाहर कामयाबी की नई मिसाल तो कायम की ही है साथ यह लीग देश करोड़ों फैंस के साथ पूरी तरह से जुड़ने में भी कामयाब रही है. बीते दस साल में फैंस आईपीएल के सीजन के दौरान उसके मुकाबलों की टाइमिंग के हिसाब से अपनी शेड्यूल की प्लानिंग करते रहे हैं.

लेकिन अब यह टाइमिंग बदल सकती है. आईपीएल के दस साल पूरे होने के बाद अब नए सीजन के लिए मैचों के शुरू होने के वक्त को एक घंटा पहले किया जा सकता है. समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रैस की खबर के मुताबिक हाल ही में हुई आईपीएल की जनरल काउंसिल की मीटिंग में इसके चेयरमेन राजीव शुक्ला ने इसके मुकाबलों को शाम आठ की बजाय सात बजे शुरू करने का प्रस्ताव रखा साथ जिस दिन दो मुकाबले हों उस दिन पहले मैच दोपहर चार की बजाय तीन बजे शुरू करने की योजना बनाई गई जिसे तमाम फ्रेंचाइजीज ने कबूल भी कर लिया.

लेकिन इस मसले पर अंतिम फैसला ब्रॉडकास्टर यानी स्टार इंडिया की सहमति से बाद ही होगा. आईपीएल के मुकाबले कई बार देर रात तक खिंच जाते हैं जिसके चलते स्टेडियम में मैच देखने आए फैंस को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है जिसमे खासतौर से बच्चे शामिल हैं.

यह नहीं इस मीटिंग में खिलाड़ियों के मिडटर्म ट्रांसफर का प्रस्ताव भी रखा गया जिसे टीम मालिकों ने हाथों-हाथ लिया. फुटबॉल की इंगलिश प्रीमियर लीग में यह फॉर्मूला अमल में लाया जाता है. इसके तहत दो टीमें सीजन की बीच में ही खिलाड़ियों की अदला-बदली कर सकती है. यानी अगर आप किसी खिलाड़ी के फैन हैं उसके चलते उसकी टीम को पसंद करते हैं तो फिर सीजन के बीच में आपकी पसंदीदा टीम भी बदल सकती है.

इन मसलों पर आखिरी फैसला पांच दिसंबर को दिल्ली में होने वाली गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में होगा. और अगर इन्हें मंजूरी मिल गई तो फिर अगले सीजन में आईपीएल एक नए अवतार में दिखेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi