S M L

दुनिया भर में क्रिकेट को चलाने वाली आईसीसी को चलाएंगे मनु साहनी

2019 वर्ल्ड कप के बाद डेव रिचर्डसन की जगह आईसीसी के सीईओ बनेंगे मनु साहनी

Updated On: Jan 15, 2019 08:06 PM IST

FP Staff

0
दुनिया भर में क्रिकेट को चलाने वाली आईसीसी को चलाएंगे मनु साहनी

दुनिया भर में क्रिकेट को चलाने वाली संस्था यानी आईसीसी को चलाने के लिए एक भारतीय का चयन किया गया है. आईसीसी ने मीडिया पेशेवर मनु साहनी को मंगलवार को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ नियुक्त किया जो साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी डेविड रिचर्डसन की जगह लेंगे.रिचर्डसन का करार इस साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के बाद खत्म होगा.

 

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि ‘साहनी इससे पहले सिंगापुर स्पोर्ट्स हब के सीईओ और ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के प्रबंधन निदेशक रह चुके है. वह अगले महीने आईसीसी से जुड़ेगे और इस साल जुलाई में वह रिचर्डसन की जगह लेंगे ‘ आईसीसी बोर्ड ने उनकी नियुक्ति को मंजूरी दी है. नियुक्ति प्रक्रिया की अगुवाई आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर और नामांकन समिति ने की है. मनोहर ने कहा, ‘वह 22 साल के कमर्शियल अनुभव के साथ आईसीसी से जुड़ रहे है और खेल को लेकर हमारी नयी वैश्विक विकास रणनीति की अगुवाई करेंगे.’

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को भी इस रेस में माना जा रहा था लेकिन खबर आईथी कि आईसीसी ने इस पद के लिए जो मानदंड निर्धारित किए हैं उनके मुताबिक किसी भी क्रिकेट बैकग्राउंड वले शख्स का चयन इस पद के लिए नहीं किया जाएगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सीईओ जेम्स सदरलैंड भी इस वजह के चलचे रेस से बाहर हो गए थे.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi