S M L

बंगाल के कप्तान ने ही उठा दिए अपने ओपनर्स पर सवाल

मनोज तिवारी मे कहा दोनों ओपनर्स अभी इस स्तर के लिए काफी युवा

Updated On: Mar 21, 2017 09:29 AM IST

Bhasha

0
बंगाल के कप्तान ने ही उठा दिए अपने ओपनर्स पर सवाल

विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु से हार के बाद बंगाल के कप्तान काफी नाराज है. बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी अपने सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन और श्रीवत्स गोस्वामी के रवैये से काफी निराश थे.

जीत के लिये 218 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ईश्वरन ने 11 गेंद खेली और एक रन बनाकर रन आउट हो गये जबकि गोस्वामी ने 46 गेंद में 23 रन बनाए अगर गोस्वामी के चार चौकों को हटा दिया जाये तो उन्होंने 43 गेंद खेलकर 11 रन बनाये.

तिवारी ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं नहीं जानता कि सलामी बल्लेबाजों के दिमाग में क्या चल रहा था क्योंकि ईमानदारी से कहूं तो यह बहुत धीमी शुरूआत थी.

सात ओवर में सात रन बहुत खराब स्कोर है. यह देखते हुए कि पिछले मैच में दोनों ने शतक रन बनाए थे, इस रवैये को समझना मुश्किल है.

मनोज तिवारी ने अपने खिलाड़ियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि  'इस मैच ने दिखा दिया कि वे अभी इस स्तर के लिए काफी युवा हैं. मानसिक रूप से उन्हें परिपक्व होने की जरूरत है और मैच कैसे जीता जाता है, यह बताने की जरूरत है.'

अब हार के बाद कप्तान ने हार का ढीकरा तो ओपनर्स के सिर फोड़ दिया लेकिन सच ये भी है कि बंगाल को सिर्फ 218 रन का टारगेट मिला था. जो किसी भी तरह से मुश्किल नहीं था और जब उन्हे पता था कि दोनों बल्लेबाज धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं तो क्या उनको मैच के बीच में एच संदेश नहीं भेजा जा सकता था.

हार के बाद अपने युवा खिलाड़ी पर खुलेआम नाराजगी जताने की बजाए उन्हे भविष्य के लिए समझाना चाहिए. मनोज तिवारी को ये भी समझना चाहिए था कि इन दोनों ओपनर्स ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi