S M L

अपनी गेंदबाजी से सनसनी मचाने वाले इस खिलाड़ी को इनाम, द्रविड़ की टीम में हुआ चयन

18 साल के इस मीडियम पेसर ने अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम को सिर्फ 11 रन देकर 10 विकेट हासिल करते हुए समेट दिया था

Updated On: Feb 13, 2019 06:08 PM IST

FP Staff

0
अपनी गेंदबाजी से सनसनी मचाने वाले इस खिलाड़ी को इनाम, द्रविड़ की टीम में हुआ चयन

पिछले साल दिसंबर में मणिपुर के तेज गेंदबाज रैक्स राजकुमार सिंह अपनी कमाल की गेंदबाजी से सुर्खियों में आ गए थे. उन्होंने 11 रन देकर 10 विकेट हासिल किए थे. उनके इस प्रदर्शन का इनाम उन्हें बीसीसीआई ने अब दिया है. मणिपुर के इस तेज गेंदबाज को भारत की अंडर 19 टीम में मौका दिया गया है. रैक्स टीम इंडिया में जगह बनाने वाले मणिपुर के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं.

BCCI ने राजकुमार को दो चार दिवसीय मैचों के लिए अंडर 19 टीम में चयन किया है.. चयन समिति ने इसके साथ ही पांच मार्च से शुरू हो रही चार देशों की सीरीज के लिए इंडिया अंडर-19 ए और इंडिया अंडर-19भी टीम का भी ऐलान कर दिया है. इन सीरीज में बाकी दो टीमें दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 और अफगानिस्तान अंडर-19 टीमें होंगी.

रैक्स ने दिसंबर 2018 में कूच बिहार ट्रॉफी के एक मैच में मणिपुर के लिए खेलते हुए अकेले ही पूरी टीम को ऑल आउट कर दिया था. 18 साल के इस मीडियम पेसर ने अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम को सिर्फ 11 रन देकर 10 विकेट हासिल करते हुए समेट दिया था. राजकुमार ने 9.5 ओवर में 6 ओवर तो मेडन फेंके. साथ ही रैक्स ने 5 बल्लेबाजों को बोल्ड किया और 3 खिलाड़ी एल्बीडब्ल्यू और दो खिलाड़ी कैच आउट हुए. हालांकि इन 10 विकेटों के दौरान रैक्स हैट्रिक नहीं ले सके. उन्हें 3 बार हैट्रिक लेने का मौका मिला. रैक्स को उनकी मेहनत का इनाम अब मिल गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi