S M L

बंद होने से बच गया सचिन के शतक और कोहली की 'विश्व विजय' का गवाह यह स्टेडियम

सितंबर 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर 141 रन की जबर्दस्त पारी खेली थी

Updated On: Feb 15, 2019 05:03 PM IST

Bhasha

0
बंद होने से बच गया सचिन के शतक और कोहली की 'विश्व विजय' का गवाह यह स्टेडियम

सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतकों में से एक शतक का गवाह रहा किनरारा स्टेडियम अब बंद नहीं होगा और इसमें पहले की तरह क्रिकेट खेली जाती रहेगी।

किनरारा ओवल का निर्माण 2003 में किया गया था और उसने कुछ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी भी की जिसमें भारत, आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमें खेलीं इसके अलावा इस स्टेडियम में अंडर-19 विश्व कप के मैच भी खेले गए. यह कुआलालम्पुर के पश्चिम में प्रमुख स्थान पर स्थित है.

 

 

मलेशियाई क्रिकेट संघ की इस स्टेडियम की लीज पिछले साल अक्टूबर में समाप्त हो गई और जिस कंपनी का इसपर मालिकाना हक है उसने उन्हें स्टेडियम छोड़ने के लिए कहा ताकि वे इस पर नया व्यावसायिक ढांचा तैयार कर सकें.

कई महीनों तक अधर में लटके रहने के बाद अब इस स्टेडियम का भविष्य सुरक्षित हो गया है क्योंकि मलेशियाई कैबिनेट ने फैसला किया है कि आगे भी इसका उपयोग क्रिकेट स्टेडियम के रूप में ही किया जाएगा, खेल मंत्री सैयद सादिक ने यह जानकारी दी.

सादिक ने ट्विटर पर कहा, ‘मलेशियाई सरकार इस क्रिकेट मैदान को बचाने के लिये प्रतिबद्ध है. कैबिनेट ने फैसला किया है कि व्यावसायिक ढांचा खड़ा करने से अधिक महत्वपूर्ण क्रिकेट मैदान को बचाना है.’

भारत के दिग्गज बल्लेबाज तेंदुलकर ने सितंबर 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर 141 रन की जबर्दस्त पारी खेली थी. इसी स्टेडियम में कोहली की कप्तानी में भारत की अंडर 19 टीम ने जूनियर वर्ल्ड कप जीता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi