S M L

मकरान बॉक्सिंग चैंपियनशिप : मनीष कौशिक समेत चार भारतीय बॉक्सर फाइनल में

सोमवार शाम हुए सेमीफाइनल मुकाबलों में दीपक सिंह (49 किग्रा), पी ललिता प्रसाद (52 किग्रा), संजीत (91 किग्रा) और मनजीत सिंह पंघल (75 किग्रा) भी फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे

Updated On: Feb 26, 2019 01:21 PM IST

Bhasha

0
मकरान बॉक्सिंग चैंपियनशिप : मनीष कौशिक समेत चार भारतीय बॉक्सर फाइनल में

कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडल विजेता मुक्केबाजों मनीष कौशिक (60 किग्रा) और सतीश कुमार (91 किग्रा से अधिक) की अगुआई में छह भारतीय मुक्केबाजों ने ईरान के चाबहार में मकरान कप के फाइनल में जगह बनाई.

सोमवार शाम हुए सेमीफाइनल मुकाबलों में दीपक सिंह (49 किग्रा), पी ललिता प्रसाद (52 किग्रा), संजीत (91 किग्रा) और मनजीत सिंह पंघल (75 किग्रा) भी फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे. राष्ट्रीय चैंपियन कौशिक ने अशकान रेइजाई को 4-1 से शिकस्त दी. वह बुधवार को फाइनल में दानिल बक्श शाह से भिड़ेंगे. मंगलवार को टूर्नामेंट में आराम का दिन है.

एशियाई खेलों के पूर्व ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सतीश ने एकतरफा मुकाबले में ईमान रमजान को 5-0 से शिकस्त दी और फाइनल में उनका सामना मोहम्मद मलियास से होगा. दीपक ने भी एकतरफा मुकाबले में मलिक अमारी को 5-0 से शिकस्त दी और फाइनल में उनकी भिड़ंत जाफर नसेरी से होगी.

प्रसाद से फिलिपीन्स के मार्विन तोबामो को हराया और फाइनल में वह ओमिद साफा अहमादी के खिलाफ उतरेंगे. पिछले साल इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाले संजीत ने पोर्या अमीरी को 5-0 से हराया और फाइनल में उनका सामना अहसन बहानी रोज से होगा. डेब्यू कर रहे मनजीत ने सेमीफाइनल में सिना सफदारियां को हराया. फाइनल में उनका सामना सीरिया के अहमद गोसोन से होगा.

रोहित टोकस (64 किग्रा) और दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा) को हालांकि सेमीफाइनल में क्रमश: बागेर फराजी और अली मोरादी के खिलाफ शिकस्त से ब्रॉन्ज मेडलिस्ट से संतोष करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi