S M L

ट्रेंट बोल्ट और महमूदुल्लाह पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

बोल्ट पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल के लिए 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है, जबकि महमूदुल्लाह पर क्रिकेट के सामान के अनादर के लिए दस प्रतिशत जुर्माना लगा है

Updated On: Feb 17, 2019 07:23 PM IST

Bhasha Bhasha

0
ट्रेंट बोल्ट और महमूदुल्लाह पर आईसीसी ने लगाया जुर्माना

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और बांग्लादेश के ऑलराउंडर महमूदुल्लाह पर क्राइस्टचर्च में दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है. बोल्ट पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल के लिए 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है, जबकि महमूदुल्लाह पर क्रिकेट के सामान के अनादर के लिए दस प्रतिशत जुर्माना लगा है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को जुर्माना लगाए जाने की जानकारी दी. इन दोनों खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक-एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है. न्यूजीलैंड ने शनिवार रात यह मैच आठ विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई.

ये भी पढ़ें- पुलवामा अटैक के बाद शांति की अपील करने वाली सानिया क्यों हो गईं ट्रोल

दूसरे वनडे मैच के दौरान  महमूदुल्लाह जब आउट होकर मैदान से बाहर जा रहे थे तो उन्होंने बाउंड्री पर बल्ला मारा था. जबकि बोल्ट ने गेंदबाजी के दौरान कुछ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती मान ली है और जुर्माने को स्वीकार कर लिया है. इसलिए अब उनके खिलाफ कोई औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.

मेजबान न्यूजीलैंड ने दूसरा मैच आठ विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- सहवाग गंभीर के बाद शहीद के परिवारों की मदद के लिए आगे आए धवन

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi