विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी 20 में भी कप्तानी छोड़ी

खिलाड़ी के तौर पर चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे धोनी

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi Updated On: Jan 05, 2017 12:38 PM IST

0
महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी 20 में भी कप्तानी छोड़ी

महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी 20 क्रिकेट में भी कप्तानी छोड़ दी है. उन्होंने बीसीसीआई को इस बारे में जानकारी दे दी है. धोनी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे.

धोनी इससे पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान टेस्ट से रिटायर होने का फैसला कर चुके हैं. 30 दिसंबर 2014 को उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया था. धोनी ने 199 वनडे और 72 टी 20 मैचों में भारत की कप्तानी की. इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा 5 जनवरी को होनी है. महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड और गुजरात के बीच रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में काफी समय तक चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के साथ वक्त बिताया. माना जा रहा है कि उसी समय प्रसाद ने उनसे भविष्य के बारे में पूछा. इसके जवाब में धोनी ने शाम को अपना फैसला बीसीसीआई को बता दिया.

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों और बीसीसीआई की तरफ से मैं उनका धन्यवाद करना चाहता हूं. उन्होंने हर फॉरमेट में कप्तानी के तौर पर भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान दिया है. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने नई ऊंचाइयां छुईं और उन्हें भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा.

 

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi