S M L

बॉल टेंपरिंग का असर : सबसे बड़े प्रायोजक मेगेलान ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से नाता तोड़ा

Updated On: Mar 29, 2018 10:01 PM IST

Bhasha

0
बॉल टेंपरिंग का असर : सबसे बड़े प्रायोजक मेगेलान ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से नाता तोड़ा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े प्रायोजकों में से एक‘ फंड मैनेजर’ मेगेलान ने खेल को झकझोरने वाला गेंद से छेड़छाड़ (बॉल टेंपरिंग) का प्रकरण सामने आने के बाद गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट संचालन संस्था के साथ अपना अनुबंध तोड़ दिया. साथ ही खेल का सामान बनाने वाली कंपनी एएसआईसीएस ने भी डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट के साथ नाता तोड़ दिया है. ये दोनों सलामी बल्लेबाज इस धोखाधड़ी प्रकरण का केंद्र थे.

मेगेलान ने अगस्त 2017 में ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टेस्ट सीरीज के टाइटिल अधिकार दो करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर में तीन साल के लिए हासिल किए थे. इसकी शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के साथ हुई थी.

मेगेलान के प्रमुख हामिश डगलस ने बयान में कहा, ‘ऑआस्ट्रेलिया की पुरुष टेस्ट क्रिकेट टीम के नेतृत्व ने षड्यंत्र रचा और साउथ अफ्रीका में तीसरे टेस्ट के दौरान अनुचित फायदा लेने के स्पष्ट इरादे के साथ नियम तोड़े.’  उन्होंने कहा, ‘ दुर्भाग्य से हाल की ये घटनाएं हमारे मूल्यों के खिलाफ हैं और ऐसे में हमारे पास क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ मौजूदा साझेदारी तोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. हमें हाल में मेगेलान एशेज सीरीज के प्रायोजन की खुशी है और हमें दुख है कि हमें इन हालात में अपनी साझेदारी खत्म करनी पड़ रही है.’

इलेक्ट्रानिक्स कंपनी एलजी ने बुधवार को वॉर्नर को अपने ब्रांड दूत के रूप में हटा दिया था जबकि एएसआईसीएस ने गुरुवार एक ट्वीट करके खिलाड़ियों के साथ अपना रिश्ता खत्म किया. कंपनी ने ट्वीट किया, ‘ केपटाउन में पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के सदस्यों से जुड़े मामले के नतीजे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सजा के बाद एएसआईसीएस तुरंत प्रभाव से डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट के साथ प्रायोजन करार रद करता है.’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीव स्मिथ और वॉर्नर को एक साल, जबकि बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi