विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर बीसीसीआई का ड्रामा जारी, विनोद राय करेंगे सुप्रीम कोर्ट से शिकायत

चर्चा के लिए दिल्ली में बुलाई गई एसजीएम को स्थगित कर दिया गया

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Jul 11, 2017 05:45 PM IST

0
लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर बीसीसीआई का ड्रामा जारी, विनोद राय करेंगे सुप्रीम कोर्ट से शिकायत

लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लेकर बीसीसीआई का ड्रामा अब भी जारी है. इन सिफारिशों पर चर्चा करने के लिए आज यानी मंगलवार को दिल्ली में बुलाई गई स्पेशल जनरल बॉडी की मीटिंग यानी एसजीएम स्थगित हो गई है.

बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कार्यवाहक सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी को चिट्ठी लिखकर इस मीटिंग को स्थगित करने का निर्देश दिया है. खन्ना की इस चिट्टी के साथ ही इस एसजीएम में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को स्वीकार करने की संभावनाओं पर विराम लग गया है.

दरअसल पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की की तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की अगुआई में कुछ राज्यों ने इस एसजीएम को बुलाए जाने का विरोध किया था. इन एसोसिएशन का तर्क है कि एसजीएम को बुलाने के लिए 10 दिन का जरूरी नोटिस नहीं दिया गया है.

वहीं दूसरी और लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करवाने के लिए बनी प्रशासकों को समिति यानी सीओए ने सुप्रीम कोर्ट से बोर्ड की इस लापरवाही की शिकायत करने की तैयारी कर ली है.

खबरों के मुताबिक, सीओए ,14 जुलाई की सुनवाई से पहले अदालत में इस मसले पर अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौंपेगी. माना जा रहा है कि इस रिपोर्ट में विनोद राय की आगुआई वाली सीओए अदालत से लोढ़ा कमेटी के सुधारों को बोर्ड पर लागू करवाने का आदेश देने की गुजारिश करेगी.

सीओए की स्टेटस रिपोर्ट में इस बात की चर्चा होगी कि तरह से बोर्ड में इन सिफारिशो को लागू करवाने के लिए आम सहमति बनवाने की उसकी कोशिशें नाकाम रहीं है. और अब अदालत के आदेश के बाद ही बोर्ड पर इन सुधारों को लागू किया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi