S M L

सीओए का बीसीसीआई को निर्देश,स्टेट यूनिट्स को समान फंड वितरण पर करे फैसला

26 जून को मुंबई में होगी बीसीसीआई की स्पेशल जनरल बॉडी की मीटिंग

Updated On: Jun 15, 2017 08:51 AM IST

FP Staff

0
सीओए का बीसीसीआई को निर्देश,स्टेट यूनिट्स को समान फंड वितरण पर करे फैसला

बीसीसीआई को अब जल्दी ही सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की कमेटी यानी सीओए के नए फाइनेंशियल मॉडल को मंजूरी देनी होगी. सीओए ने बोर्ड को एक चिट्ठी लिख कर कहा है बोर्ड अपना अगली एजीएम में नए फाइनेंशियल मॉडल को मंजूरी दे.

सीओए का कहना है कि कहना है कि बोर्ड की स्टेट यूनिट्स को अगर बीसीसीआई से पैसा चाहिए तो उन्हें फंड वितरण की नई व्यवस्था को मंजूर करना होगा. सीओए का कहना है कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के मुताबिक बोर्ड का पैसा सिर्फ क्रिकेट के विकास में खर्चा होना चाहिए. और इसका सभी यूनिट्स में समान वितरण होना चाहिए.

इसके अलावा सीओए ने बोर्ड से हितों के टकराव पर मौजूदा नियमों के बजाय नए नियमों को मंजूरी देने को भी कहा है. आगामी 26 जून को बोर्ड के स्पेशल जनरल बॉडी मीटिंग मुंबई में होगी. इस मीटिंग में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशो के आधार पर बोर्ड में किए जाने वाले बदलावों पर अहम फैसले होने हैं.

हालांकि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि इस एसजीएम में टीम इंडिया कोच के बारे में भी फैसला लियीा जा सकता है. लेकिन बोर्ड के सदस्यों को भेजे गए मीटिंग के एजेंडे में सफ है कि यह मीटिंग लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर विचार करने के मद्देनजर ही बुलाई गई है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi