S M L

Live South Africa vs Australia, पहला टेस्ट, दूसरा दिन: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 351 रन

शतक से चूके मिचेल मार्श, साउथ अफ्रीका के दो विकेट सस्ते में गिरे

FP Staff Updated On: Mar 02, 2018 06:29 PM IST

0
298 / 10 Overs92.4 R/R3.21 Fours40 Sixes0 Extras6

Match Status: Match Ended

Match Result: Australia beat South Africa by 118 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Morne Morkel 3 38 0 0
Live South Africa vs Australia, पहला टेस्ट, दूसरा दिन: ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 351 रन

डेविड वॉर्नर (51) और कप्तान स्टीव स्मिथ (56) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए. किंग्समीड क्रिकेट मैदान पर गुरुवार को खराब रोशनी के कारण पहले दिन 76 ओवरों का ही खेल हो सका. स्टंप्स के समय मिचेल मार्श 32 और टिम पेन 21 रन बनाकर खेल रहे थे. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 48 रन की अटूट साझेदारी हो चुकी है.

वर्नोन फिलेंडर ने कैमरून बैंक्रॉफ्ट (5) को विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कर साउथ अफ्रीका को दिन का पहला झटका दिया. इसके बाद, उस्मान ख्वाजा (14) और वॉर्नर ने 24 रन ही जोड़े थे कि कैगिसो रबाडा की गेंद पर ख्वाजा, क्विंटन के हाथों लपके गए. इसके बाद वार्नर ने स्मिथ के साथ 56 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की, जिसे फिलेंडर ने तोड़ा. फिलेंडर ने इस बार वॉर्नर को अपना शिकार बनाया. वॉर्नर अपना कैच एबी डिविलियर्स को थमा बैठे. उन्होंने 79 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए.

पारी संभालने की कोशिश की स्मिथ ने

इसके बाद स्मिथ ने पारी संभालने की कोशिश की. उन्होंने शॉन मार्श (40) के साथ 56 रन जोड़े. यहां केशव महाराज ने ऑस्ट्रेलिया को झटका दिया. उन्होंने 151 के कुल स्कोर पर स्मिथ को पवेलियन चलता किया. स्मिथ भी डिविलियर्स के हाथों लपके गए. उन्होंने अपनी पारी में 114 गेंदें खेलीं और 11 चौके लगाए. महाराज ने इसके बाद मार्श को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया. महाराज ने मार्श को डिविलियर्स के हाथों ही कैच आउट करा ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट गिरा दिया. इसके बाद, पेन और मिचेल मार्श ने छठे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की और टीम को दिन का खेल समाप्त होने तक 225 के स्कोर तक पहुंचाया.

महाराज ने दिन के 76 में से 24 ओवर किए

धीमी पिच पर गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिल रही थी लेकिन साउथ अफ्रीका ने पूरे अनुशासन के साथ गेंदबाजी की और बल्लेबाजों पर अंकुश लगाए रखा. वर्नोन फिलेंडर ने नियंत्रित गेंदबाजी की तथा 36 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 69 रन देकर दो विकेट हासिल किए. पिच कितना धीमा खेल रही है इसका सबूत यह है कि महाराज ने दिन के 76 में से 24 ओवर किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi