S M L

Vidarbha vs Rest of India, ईरानी कप : दूसरे दिन भी नॉटआउट रहे जाफर, ठोका दोहरा शतक

विदर्भ ने शेष भारत के खिलाफ दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 598 रन बनाए, गणेश सतीश ने लगाया शतक

Updated On: Mar 15, 2018 09:30 PM IST

FP Staff

0
Vidarbha vs Rest of India, ईरानी कप : दूसरे दिन भी नॉटआउट रहे जाफर, ठोका दोहरा शतक

घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले वसीम जाफर ने ईरानी कप में नाबाद दोहरा शतक जड़ शेष भारत एकादश के खिलाफ रणजी विजेता विदर्भ को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. नागपुर में खेले जा रहे इस मैच में विदर्भ ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 598 रन का गगनचुंबी स्कोर खड़ा कर लिया है.

वसीम जाफर स्टंप्स के समय 285 रन बनाकर खेल रहे थे. उन्होंने इस दौरान 425 गेंदों का सामना करते हुए 34 चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा गणेश सतीश ने भी शतक लगाया. वह 120 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. गणेश सतीश ने 280 गेंदें खेली, दस चौके और दो छक्के लगाए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय अपूर्व वानखेडे 44 रन बनाकर जाफर का साथ दे रहे थे. शेष भारत के गेंदबाज गुरुवार को केवल एक विकेट लेने में सफल रहे वो भी गणेश सतीश का.

विदर्भ ने दो विकेट पर 289 रन से पारी आगे बढ़ाई. शेष भारत के गेंदबाजों के पास वसीम जाफर को आउट करने का कोई तोड़ नहीं था. वह पहले दिन के नाबाद 113 रन से आगे खेलने उतरे और दूसरे दिन भी गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बने रहे. जाफर ने इस दौरान कई रिकार्ड अपने नाम किए.

तीसरे विकेट के लिए 289 रनों की साझेदारी

जाफर ने शहबाज नदीम द्वारा फेंके गए 137वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना दोहरा शतक पूरा किया. इसके लिए उन्होंने 314 गेंदों का सामना किया. कुछ देर बाद ऑफ स्पिनर जयंत यादव द्वारा फेंके गए 139वें ओवर की आखिरी गेंद पर सतीश चौका मार अपना शतक पूरा किया. सौ के आंकड़े तक पहुंचने के लिए सतीश ने 222 गेंदें लीं. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 289 रनों की साझेदारी का अंत सिद्धार्थ कौल ने किया. उन्होंने सतीश को विकेट के पीछे भरत के हाथों कैच करा विदर्भ को तीसरा झटका दिया.

जाफर तिहरे शतक के करीब

जाफर यहीं नहीं रुके और उन्होंने 163वें ओवर की पहली गेंद पर चौका मार अपने 250 रन पूरे किए. दिन का खेल खत्म होने तक उन्हें अपूर्व का भी अच्छा साथ मिला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए अभी तक 91 रन जोड़ लिए हैं. अपूर्व 75 गेंदों का सामना कर चुके हैं, जिनमें उन्होंने छह गेंदों पर चौके और एक पर छक्का जड़ा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi