S M L

Highlights Irani Cup, Vidarbha vs Rest of India day 3: विदर्भ ने बनाए पांच विके़ट पर 702 रन

दूसरे दिन 285 रन पर नाबाद रहे वसीम जाफर एक रन और जो़ड़कर हुए विदा, तिहरे शतक से चूके

Updated On: Mar 17, 2018 11:10 AM IST

FP Staff

0
Highlights Irani Cup, Vidarbha vs Rest of India day 3: विदर्भ ने बनाए पांच विके़ट पर 702 रन

वसीम जाफर तिहरे शतक से चूक गए लेकिन विदर्भ ने शेष भारत के खिलाफ ईरानी कप के वर्षाबाधित तीसरे दिन पांच विकेट पर 702 रन बनाए.जाफर 286 रन बनाकर आउट हो गए और अपने शुक्रवार के स्कोर में एक ही रन जोड़ सके. दिन भर में आज 28 ओवर ही फेंके जा सके. जाफर ने 431 गेंद की अपनी पारी में 34 चौके और एक छक्का लगाया. उन्हें सिद्धार्थ कौल ने दिन की तीसरी ही गेंद पर आउट किया.

ईरानी कप के तीसरे दिन विदर्भ को पारी को आगे बढ़ाने के लिए इंतजार करना पड़ा. अपांयरों ने बारिश रुकने के बाद 12 बजे पिच की समीक्षा की और बताया कि खेल 12:35 बजे से शुरू होगा.   नागपुर ने सुबह से शुरू हुई बारिश थमी नहीं थी. इस कारण पहले सेशन का खेल रद्द करना पड़ा. सुबह से हो रही बारिश के कारण नौ बजे खेल शुरू नहीं हो पाया. इसके बाद बारिश के रुकने का इंतजार किया गया. आखिरकार 11 बजे तक भी जब बारिश नहीं रुकी तो पहले सेशन का खेल रद्द कर दिया गया.

इससे पहले मैच के दूसरे दिन विदर्भ मजबूत स्थिती में पहुंच गई थी. उम्र और फिटनेस के आधुनिक मानकों को धतका बताते हुए वसीम जाफर ने नाबाद 285 रन की पारी खेलकर युवा शेष भारत टीम के खिलाफ ईरानी कप के दूसरे दिन विदर्भ को तीन विकेट पर 589 रन तक पहुंचाया था.

चालीस बरस के जाफर ने युवा गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ते हुए शानदार पारी खेली. शेष भारत के गेंदबाजों में भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर आर अश्विन और तेज गेंदबाज जयंत यादव भी थे.

जाफर ने 113 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपनी पारी में 172 रन और जोड़े. वह ईरानी कप में शेष भारत के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने मुरली विजय का 2012-13 में बनाया 266 रन का रिकॉर्ड तोड़ा. जाफर ने 425 गेंद की अपनी पारी में 34 चौके और एक छक्का जड़ा.

गणेश सतीश ने 280 गेंद में 120 रन बनाए. उन्होंने और जाफर ने तीसरे विकेट की साझेदारी में 289 रन जोड़े. इसके बाद जाफर ने अपूर्व वानखेड़े ( नाबाद 44) के साथ 91 रन की साझेदारी की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi