S M L

LIVE भारत-इंग्लैंड टेस्ट: इंग्लैंड की पारी लड़खड़ाई

भारत ने जयंत यादव को टीम में शामिल किया, गंभीर की जगह राहुल टीम में...

Updated On: May 17, 2017 10:48 AM IST

FP Staff

0
LIVE भारत-इंग्लैंड टेस्ट: इंग्लैंड की पारी लड़खड़ाई

एजेंसी/एफपी स्टाफ

विशाखापत्तनम: कैसे भी हालात दे दीजिए, विराट कोहली के हाथ में बल्ला हो, तो वो उसे अपने पक्ष में बना लेते हैं. कुछ इसी तरह की फॉर्म में वह हैं. कुछ इसी तरह की फॉर्म में चेतेश्वर पुजारा भी दिखाई दे रहे हैं.

दोनों मिले, तो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारत पर मंडरा रहा संकट कहीं दूर चला गया. दिन का खेल खत्म हुआ तो भारत का स्कोर चार विकेट पर 317 था.

विराट 151 और अश्विन 1 पर खेल रहे थे. भारत का स्कोर और बेहतर दिखता, अगर दिन खत्म होने से डेढ़ ओवर पहले रहाणे आउट न हुए होते.

फेल हुए ओपनर

स्पिनर को मदद की उम्मीद बंधाने वाली भारतीय पिच पर टॉस जीतना पहली जंग जीतने जैसा होता है. विराट ने वह जंग जीती. लेकिन उसके बाद सलामी बल्लेबाज उस जीत के फायदे को खोते नजर आए. शुरुआती एक घंटे में गेंदबाज को मिलने वाली थोड़ी मदद को केएल राहुल और मुरली विजय की तकनीकी कमजोरी का साथ मिला और स्कोर 22 पर दो हो गया.

राहुल बाहर जाती गेंद को छेड़ रहे थे और विजय शॉर्ट पिच गेंद पर बगैर पीछे गए खेलने की कोशिश कर रहे थे. दोनों कैच आउट हुए. राहुल खाता भी नहीं खोल पाए. कुछ बेहतरीन शॉट खेलने वाले विजय ने 20 रन का योगदान दिया. इन दोनों के विकेट गिरने के बाद जैसे, इंग्लैंड के लिए जैसे अच्छा समय चला गया. तीसरे सेशन मे जरूर पुजारा और रहाणे के जल्दी-जल्दी विकेट से उसने वापसी की कोशिश की है.

विराट और पुजारा की साझेदारी

कप्तान विराट कोहली के लिए एक शॉट के अलावा पारी बेदाग रही. दिलचस्प यह था कि एक समय पुजारा उनसे ज्यादा आक्रामक दिख रहे थे. कप्तान ने पुजारा को पूरा मौका भी दिया.

शायद ही किसी ने सोचा होगा कि चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट पारी में दो छक्के होंगे. उनमें भी एक छक्का तब, जब वह 99 रन पर थे. पुजारा 119 रन बनाकर ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद को खेलने की कोशिश में विकेट कीपर को कैच दे बैठे. जेम्स एंडरसन का यह पारी में दूसरा विकेट था.

विराट को एक मौका मिला, जब वह पुल करने गए और रशीद ने लॉन्ग लेग पर कैच छोड़ दिया. इसके अलावा, उन्होंने कोई मौका नहीं दिया. वैसे भी विशाखापत्तनम से उनका रिश्ता बड़ा मधुर रहा है. यहां टेस्ट तो पहला है. लेकिन चार वनडे वो खेल चुके हैं, जिसमें दो शतक और दो अर्ध शतक थे. टेस्ट में भी शतक के साथ उस सिलसिले को उन्होंने बनाए रखा.

टीमों में बदलाव

भारतीय टीम ने दो बदलाव किए. गौतम गंभीर की जगह केएल राहुल का आना तो तय था ही. दूसरा बदलाव अमित मिश्रा के रूप में हुआ. मिश्रा की जगह जयंत यादव को करियर शुरू करने का मौका मिला. दूसरी तरफ, इंग्लैंड ने चोटिल क्रिस वोक्स की जगह जेम्स एंडरसन को मौका दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi