S M L

Highlights, Vidarbha vs Saurashtra, Ranji Trophy 2018-19 Final : विदर्भ ने पहले दिन 200 रन पर गंवाए सात विकेट

विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन नहीं चले गत चैंपियन टीम के बल्लेबाज

| February 03, 2019, 05:04 PM IST

FP Staff

0
127 / 10 Overs58.4 R/R2.16 Fours15 Sixes0 Extras1

Match Status: Match Ended

Match Result: Vidarbha beat Saurashtra by 78 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Chetan Sakariya 2 7 0 0

हाइलाइट

Feb 3, 2019

  • 17:02(IST)
  • 17:02(IST)

    मौजूदा चैपियन विदर्भ के बल्लेबाजों ने रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल में वैसा प्रदर्शन नहीं किया, जैसा उसे अपना खिताब बचाने के लिए करना चाहिए था. विदर्भ ने पहले दिन सात विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए. स्टंप्स के समय तक अक्षय कारनेवर 31 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे. वहीं अक्षय वखारे ने उस समय तक अपना खाता नहीं खोला था. विदर्भ टीम के पास वसीम जाफर के रूप में ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो रनों के मामले में शीर्ष पर चल रहे थे और जिनके पास फाइनल में जीतने का अनुभव भी है. लेकिन जाफर आज बड़ी पारी खेलने मं नाकाम रहे. वैसे इस सीजन में उनका बल्ला जमकर बोल रहा था और वह इससे पहले तक 1003 रन बना चुके थे. जाफर लंच ब्रेक से ठीक पहले पवेलियन लौट गए. उन्होंने 23 रन का योगदान दिया.

  • 15:11(IST)

    रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन टी ब्रेक तक विदर्भ ने चार विकेट खोकर 130 रन बना लिए थे. दूसरे सत्र में विदर्भ ने केवल एक विकेट खोया. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहित काले 35 रन बनाकर आउट हुए. मोहित काले और गणेश सतीश के बीच चौथे विकेट पर 46 रन की साझेदारी हुई, जिसकी वजह से मेजबान टीम 60 रन के योग पर तीन विकेट खोने के झटके से उबरने में सफल रही. टी ब्रेक के समय गणेश सतीश 31 रन बनाकर खेल रहे थे. अक्षय वाडकर 11 रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे.

  • 13:47(IST)

    लंच के बाद विदर्भ के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहित काले और गणेश सतीश अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं. 47 ओवर के खेल में विदर्भ ने तीन विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं. मोहित काले 34 और गणेश सतीश 15 रन बनाकर खेल रहे हैं. मेजबान टीम के लिए दूसरे सत्र में पहले घंटे के खेल इस नजर से महत्वपूर्ण रहा कि उसने इस दौरान कोई विकेट नहीं गंवाया. विदर्भ ने लंच तक 67 रन पर तीन विकेट खो दिए थे. हालांकि विदर्भ की रन बनाने की गति अभी भी काफी धीमी है लेकिन गनीमत . है कि उसके पास सात विकेट शेष हैं. साथ ही मोहित काले और गणेश सतीश के बीच अच्छी साझेदारी पनप रही है

  • 12:06(IST)

    विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन लंच तक तीन विकेट पर 67 रन बना लिए हैं. विदर्भ ने पहले सत्र में 33 ओवर खेले हैं. लेकिन उसकी रन गति काफी धीमी है. वह करीब दो रन प्रति ओवर के औसत से रन बना रहा है. विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उसका ये फैसला तब गलत साबित होता नजर आया जब उसने 29 रन पर अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए. विदर्भ ने अपने सलामी बल्लेबाज संजय रामास्वामी का विकेट केवल 21 रन के योग पर गंवा दिया. संजय रामास्वामी ने केवल दो रन बनाए. वह जयदेव उनादकट की गेंद पर अर्पित वसावडा को कैच दे बैठे. उसके बाद विदर्भ के कप्तान फैज फजल भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. वह 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, उस समय बोर्ड पर 29 रन टंगे थे. मेजबान टीम को उस समय करारा झटका लगा जब उसके फॉर्म में चल रहे स्टार बल्लेबाज वसीम जाफर भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 23 रन का योगदान दिया. लंच के समय गणेश सतीश एक पर और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहित काले 17 रन पर खेल रहे थे. दोनों टीमों के लिए दूसरा सत्र महत्वपूर्ण होगा. विदर्भ चाहेगा कि वो बड़ी साझेदारी कर पहला दिन अपने नाम करने की कोशिश करे जबकि सौराष्ट्र की नजर कम से कम दो-तीन विकेट झटकने की होगी.

  • 10:29(IST)

    विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन सौराष्ट्र के कप्तान और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने उन्हें उसका फायदा नहीं उठाने दिया. विदर्भ ने अपने सलामी बल्लेबाज संजय रामास्वामी का विकेट केवल 21 रन के योग पर गंवा दिया. संजय रामास्वामी केवल दो रन बनाकर  जयदेव उनादकट कि गेंद पर अर्पित वसावडा को कैच दे बैठे. उनके स्थान पर वसीम जाफर आए. लेकिन विदर्भ के कप्तान फैज फजल भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, फैज फजल रन आउट हुए, ये विकेट विदर्भ ने बल्लेबाजों की रनिंग बिटविन विकेट में लापरवाही की वजह से गंवा दिया. उस समय विदर्भ ने 10 ओवर में 29 रन बनाए थे.  

  • 09:30(IST)

    सौराष्ट्र की प्लेइंग इलेवन -: हार्विक देसाई, विश्वराज जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, शेल्डन जैक्सन, अर्पित वसावडा, प्रेरक माकंड, कमलेश मकवाना, धर्मेद्रसिंह जडेजा, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया

  • 09:27(IST)

    विदर्भ की प्लेइंग इलेवन :- फैज फजल (कप्तान), संजय रामास्वामी, वसीम जाफर, आदित्य सरवटे, गणेश सतीश, अक्षय वाडकर, मोहित काले, उमेश यादव, अक्षय वखारे, अक्षय कारनेवर, रजनीश गुरबानी.

  • 09:23(IST)
  • 09:22(IST)
  • 09:22(IST)
  • 09:21(IST)

    विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है

  • 18:50(IST)

    दूसरी तरफ विदर्भ की टीम चाहेगी कि वह अपने घर में खिताब बचाने में सफल रहे. टीम के पास वसीम जाफर के रूप में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो रनों के मामले में शीर्ष पर चल रहे हैं और जिनके पास फाइनल में जीतने का अनुभव भी है. जाफर ने मुंबई के साथ रणजी ट्रॉफी खिताब जीता है. वह बीते साल भी विदर्भ के पहले रणजी ट्रॉफी खिताब का हिस्सा रहे थे. इस सीजन में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है और वह अभी तक 1003 रन बना चुके हैं.

  • 18:49(IST)

    सौराष्ट्र तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है. इससे पहले उसे दो बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार वह खिताब जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के हीरो रहे चेतेश्वर पुजारा के होने से सौराष्ट्र बेहद मजबूत हुई है. पुजारा ने सेमीफाइनल में शतकीय पारी खेल सौराष्ट्र को खिताबी मुकाबले में पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. पुजारा भी अपनी टीम को पहला खिताब दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे.

  • 18:47(IST)

    मौजूदा चैंपियन विदर्भ रविवार को अपने घरेलू मैदान विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल खेलने उतरेगी तो उसकी कोशिश अपना खिताब बचाने की होगी. विदर्भ ने पहले सेमीफाइनल मैच में केरल को पारी और 11 रनों से हराकर फाइनल में कदम रखा है जबकि सौराष्ट्र ने दूसरे सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक को पांच विकेट से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है.

  • 17:43(IST)

    नमस्कार फर्स्टपोस्ट के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है

Highlights, Vidarbha vs Saurashtra, Ranji Trophy 2018-19 Final : विदर्भ ने पहले दिन 200 रन पर गंवाए सात विकेट

मौजूदा चैंपियन विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच रविवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुकाबला भारतीय सितारों चेतेश्वर पुजारा के बल्ले और उमेश यादव की गेंद पर होगा जबकि रणजी दिग्गज वसीम जाफर भी घरेलू क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेंगे. 40 साल की उम्र में जाफर ने अपने बेहतरीन फॉर्म और बेहतर फिटनेस से इस घरेलू सत्र में अब तक 1003 रन बना लिए हैं.  सिक्किम के मिलिंद कुमार (1331) के बाद वह दूसरे स्थान पर है और इस रणजी सत्र में कई यादगार पारियां खेल चुके हैं.

सौराष्ट्र के पास पुजारा जैसा बल्लेबाज है लेकिन विदर्भ के पास उनकी काट के लिए जाफर है. इस सत्र में वह एक दोहरे शतक समेत चार शतक बना चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में भारत की जीत के नायक रहे पुजारा ने अभ्यास सत्र के बाद कहा ,‘ऐसा नहीं है कि मेरे होने से सौराष्ट्र को बढत मिल गई है. टीम के पास हार्विक देसाई और अर्पित वासवडा जैसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं. इस टीम ने एक इकाई के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi