S M L

Highlights, Ireland vs Pakistan, 1st test : शादाब और असद शफीक के अर्धशतकों से पाकिस्तान ने बनाए छह विकेट पर 268 रन

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, पहले दिन बारिश की वजह से नहीं हो सका था मैच

FP Staff Updated On: May 12, 2018 10:39 PM IST

0
160 / 5 Overs45.0 R/R3.55 Fours19 Sixes0 Extras5

Match Status: Match Ended

Match Result: Pakistan beat Ireland by 5 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Imam-ul-Haq 74 121 8 0
Shadab Khan Batting 4 11 0 0
Highlights, Ireland vs Pakistan, 1st test : शादाब और असद शफीक के अर्धशतकों से पाकिस्तान ने बनाए छह विकेट पर 268 रन

डबलिन का मलाहिदे ग्राउंड शुक्रवार को इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कर लेगा, क्योंकि आयरलैंड की टीम इस मैदान पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलने वाली है. पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच से आयरलैंड टेस्ट टीम के रूप में नया मुकाम हासिल करेगी. आयरलैंड की क्रिकेट टीम पूर्ण सदस्यता हासिल करेगी. इससे पहले, बांग्लादेश ने नवंबर 2000 में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर पूर्ण सदस्यता हासिल की थी.

विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज पाकिस्तान की टीम इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार होगी. इसमें विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज बल्लेबाज अजहर अली सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरेंगे. इसके अलावा, असद शफीक, कप्तान सरफराज अहमद और शमी असलम भी आयरलैंड के गेंदबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. लेग स्पिन गेंदबाज यासिर शाह पाकिस्तान की गेंदबाजी का नेतृत्व कर रहे हैं. इसमें मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर उनका साथ देंगे.

आयरलैंड इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है. आयरलैंड के कई खिलाड़ी हालांकि वेस्टइंडीज में हुए 2007 विश्व कप की उस टीम के सदस्य रहे हैं, जिसने जमैका में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था और खिलाड़ियों को उम्मीद है कि वे एक बार फिर उलटफेर करने में सक्षम हैं. लेकिन मौसम टीम की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में बारिश होने का अनुमान लगाया है.

आयरलैंड की टीम पर नजर डाली जाए, तो कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड और उनके सलामी साझेदार एड जॉयस अच्छा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे. इसमें पॉल स्टर्लिग, केविन ओ-ब्रायन, टिम मुर्ताग उनका साथ देंगे. वनडे प्रारूप में इन बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है. पाकिस्तान के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने के लिए स्पिनर एंडी मैकब्रिन, बोएड रेंकिन और जॉर्ज डॉकरैल अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi