S M L

highlights Irani Cup, Vidarbha vs Rest of India, Day 1 : पहले दिन 330 रनों पर ऑलआउट हुई शेष भारत

Live Irani Cup, Vidarbha vs Rest of India: मयंक अग्रवाल ने खेली 95 रनों की पारी

| February 12, 2019, 05:06 PM IST

FP Staff

0
269 / 5 Overs103.1 R/R2.60 Fours28 Sixes3 Extras21

Match Status: Match Ended

Match Result: Rest of India drew with Vidarbha

Batsman Status R B 4s 6s
Akshay Wadkar (W) 10 43 2 0

हाइलाइट

Feb 12, 2019

  • 17:36(IST)

    पहले सेशन में पिछड़ने के बाद विदर्भ ने दूसरे सेशन से मैच पलट दिया. शेष भारत की ओर से हनुमा विहारी (114) और मयंक अग्रवाल (95) रनों की पारी खेलकर अहम भूमिका निभाई. हालांकि टीम इससे ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में था. विदर्भ की स्पिन गेंदबाजी के सामने वह टिक नहीं पाए. अक्षय वाखरे, अक्षय कारनेवर और आदित्य सरवटे ने सात विकेट हासिल करके टीम को मुश्किल में डाल दिया. दूसरे दिन की शुरुआत में विदर्भ अपनी पहली पारी की शुरुआत करेगा.

  • 15:21(IST)

    दिन के पहले सेशन में शेष भारत काफी हावी रहा लेकिन दूसरे सेशन में विदर्भ ने एक तरह से वापसी कर ली है. दूसरे सेशन में उन्होंने अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल का अहम विकेट हासिल किया और टीम को मैच में वापस लेकर आए. विदर्भ के लिए हनुमा विहारी का विकेट हासिल करना सबसे अहम है

  • 13:19(IST)

    मयंक अग्रवाल 95 रन बनाकर यश ठाकुर की गेंद पर आउट हुए. मयंक ने 135 गेंदों पर 95 रन की पारी खेली जिसमें 10 चौके और तीन छक्के शामिल थे. लेकिन वह शतक चूक गए. क्रीज पर अब अजिंक्य रहाणे आए हैं. रहाणे और हनुमा विहारी की साझेदारी से ठीम को बहुत उम्मीदें होंगी

  • 12:03(IST)

    पहले सेशन के खेल में शेष भारत इलेवन ने जोरदार शुरुआत की है. मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी की  जोड़ी ने शानदार बल्लेबाजी की है. मयंक अग्रवाल अर्द्धशतक जड़कर अपने शतक के करीब पहुंच रहे हैं जबकि हनुमा विहारी अर्द्धशतक के करीब है. लंच कर शेष भारत का बस एक विकेट गिरा है. सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह 21 गेंदों पर 15 रन बनाकर रजनीश गुरबानी का शिकार बने हैं. लंच कर स्कोर है एक विकेट पर 182 रन. मयंक अग्रवाल 83 रन और हनुमा विहारी 36 रन पर नाबाद.हैं.

  • 09:37(IST)

    नमस्कार, फर्स्टपोस्ट हिंदी पर आपका स्वागत है. भारतीय घरेलू क्रिकेट में आज ईरानी कप का आगाज हुआ है. यह मुकाबला घरेलू यानी रणजी चैंपियन और शेष भारत की टीमों के बीच खेला जाता है. शेष भारत की कप्तानी अजिंक्य रहणे के हाथ में है जिन्होंने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी चुनी है. इस टीम में रहाणे के अलावा, हनुमा विहारी, श्रेय़स अय्यर और मयंक अग्रवाल भी शामिल है.  विदर्भ की टीम में उसके तेज गेंदबाज उमेश यादव नहीं खेल रहे हैं. निगाहें एक बार फिर फाइनल मुकाबले की हीरो आदित्य सरवटे पर होंगी.

highlights Irani Cup, Vidarbha vs Rest of India, Day 1 : पहले दिन 330 रनों पर ऑलआउट हुई शेष भारत

शेष भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे रणजी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ मंगलवार से नागपुर में शुरू होने वाले ईरानी कप मैच में बड़ा स्कोर बनाकर विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए अपना दावा पेश करने की कोशिश करेंगे. विदर्भ अपने लिए 2017-18 सत्र को यादगार बनाने की कोशिश करेगा, लेकिन रणजी चैंपियन को अपने मुख्य तेज गेंदबाज उमेश यादव के बिना उतरना होगा.

ऐसे में विदर्भ के लिए काम आसान नहीं होगा क्योंकि शेष भारत टीम में टेस्ट उप कप्तान रहाणे के अलावा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी हैं. रहाणे ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ लिस्ट ए के तीन मैच खेले थे जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक लगाए. उनकी निगाह विश्व कप टीम में रिजर्व सलामी बल्लेबाज की जगह पर लगी है.

अग्रवाल, अय्यर और विहारी तीनों ही विश्व कप की टीम में जगह बनाने के दावेदार नहीं हैं, लेकिन रहाणे पांच दिवसीय मैच में अच्छी पारी खेलने पर चयनकर्ताओं का ध्यान खींच सकते हैं. विदर्भ ने इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और कोच चंद्रकांत पंडित चाहेंगे कि उनके खिलाड़ी अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखें. टीम को हालांकि उमेश की कमी खलेगी जिन्हें चोटिल होने के कारण विश्राम करने की सलाह दी गई है. उनके स्थान पर यश ठाकुर को लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi