S M L

बोर्ड प्रसिडेंट इलेवन बनाम श्रीलंका, दूसरा दिन Highlights: दूसरे दिन मैच ड्रॉ पर हुआ खत्म

लंच ब्रेक तक दो विकेट खोकर भारत ने 89 रन बना लिए हैं

FP Staff Updated On: Nov 12, 2017 04:07 PM IST

0
बोर्ड प्रसिडेंट इलेवन बनाम श्रीलंका, दूसरा दिन Highlights: दूसरे दिन मैच ड्रॉ पर हुआ खत्म

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अभ्यास मैच के पहले दिन श्रीलंका मजबूत स्थिति में दिख रहा है.

411 रन पर श्रीलंका ने पारी घोषित कर दी. इसके बाद उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. बारत ने पहला विकेट 27 रन पर तनमय अग्रवाल के रूप में खोया. इसके तीन ओवर बाद ही आकाश भंडारी तीन रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इस वक्त कप्तान संजू सैमसन(38) और जीवनजोत सिंह(28) क्रीज पर मौजूद हैं.

चार बल्लेबाजों के अर्धशतक की मदद से श्रीलंका ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन छह विकेट पर 411 रन बना लिये हैं.

सदीरा समरविक्रमा ने 77 गेंद में 74 रन बनाये और दिमुथ करूणारत्ने के  50  रन (रिटायर्ड) के साथ 133 रन की साझेदारी की . श्रीलंका ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद पारी समाप्ति की घोषणा की . इससे पहले बोर्ड अध्यक्ष एकादश के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया .

विकेटकीपर निरोशन डिकवेला 53 रन पर रिटायर हो गए थे जिन्होंने 80वें ओवर में सुरंगा लकमल के आउट होने के बाद अपनी पारी फिर शुरू की . वह 59 गेंद में 73 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें 13 चौके शामिल थे .

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी को न्यौता दिया था. भारत के खिलाफ 16 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले यह मैच कोलकाता में खेला जा रहा .

इस मैच के लिए बोर्ड प्रसिडेंट इलेवन की कप्तानी संजू सैमसन के हाथ में है. इस मैच से पहले सैमसन ने कहा था कि यह उनके लिए अच्छा मौका है, जब श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ खेलेंगे.

श्रीलंका के खिलाड़ियों में निगाहें पूर्व कप्तान और आलराउंडर मैथ्यूज पर टिकी रहेंगी जो पाकिस्तान श्रृंखला से बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे हैं. पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने के बाद मैथ्यूज अब पूरी तरह से फिट है और ईडन गार्डन्स में 16 से 20 नवंबर के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व लय हासिल करना चाहेंगे.

बोर्ड प्रेसिडेंट की टीम की पंजाब के युवा बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह भी शामिल हैं जिन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ रणजी मैच में 267 रन बनाए थे. उन्हें नमन ओझा की जगह लिया गया है जिन्हें पहले कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन चोट के कारण वह बाहर हो गए. पंजाब के सलामी बल्लेबाज जीवनजोत सिंह को भी इस टीम में जगह मिली है.

पंजाब के बल्लेबाज अभिषेक गुप्ता भी टीम हैं जिन्होंने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ सत्र के शुरूआती मैच में दोहरा शतक लगाया था. बल्लेबाजी विभाग के अन्य सदस्यों में बी संदीप, तन्मय अग्रवाल और रोहन प्रेम शामिल हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi