S M L

एशेज सीरीज, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, पांचवां टेस्ट, तीसरा दिन Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की बड़ी लीड

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर बनाए 479 रन, हासिल की 133 रनों की लीड

Updated On: Jan 06, 2018 03:43 PM IST

FP Staff

0
180 / 9 Overs88.1 R/R2.04 Fours13 Sixes0 Extras7

Match Status: Match Ended

Match Result: Australia beat England by an innings and 123 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Tom Curran 23 40 5 0
एशेज सीरीज, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, पांचवां टेस्ट, तीसरा दिन Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की बड़ी लीड

टीम में हालांकि ऑफ स्पिनर मोईन अली के स्थान पर सवालिया निशान लगा है. मोईन 48 टेस्ट खेल चुके हैं और वह ऑस्ट्रेलिया में अनुभवी आलराउंडर के रूप में आए थे लेकिन सिर्फ तीन विकेट हासिल कर पाए और इस दौरान बल्ले से उनका औसत 19 रन का रहा.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के विकेट को स्पिन के अनुकूल माना जाता है और ऐसे में क्रेन को पदार्पण का मौका मिलेगा। हालांकि कल से शुरू हो रहे मैच के लिए विकेट पर घास छोड़ी गई है।

मेलबर्न में चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड की टीम दबदबा बनाने में सफल रही थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अंतिम दिन नाबाद शतकीय पारी खेलकर मैच ड्रॉ करा दिया.

मेलबर्न के स्टार पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की अनुभवी जोड़ी रही जबकि इस मैच से पहले सीरीज में दोनों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और उनके स्थान पर सवाल उठ रहे थे.

लेकिन कुक ने मेलबर्न में नाबाद 244 रन की पारी खेली जो इस मैदान पर किसी विदेशी बल्लेबाज का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है. ब्रॉड ने भी पांच विकेट चटकाते हुए फॉर्म में वापसी की.

इंग्लैंड को हालांकि अगर सिडनी में जीत दर्ज करनी है तो स्मिथ नाम की पहेली का हल खोजना होगा जो बेहतरीन फार्म में हैं. वह मौजदूा सीरीज की छह पारियों में 151 की औसत से तीन शतक की मदद से 604 रन बना चुके हैं. उन्होंने पर्थ में करियर की सर्वश्रेष्ठ 239 रन की पारी भी खेली. इसकी बदौलत 60 टेस्ट खेलने वाले स्मिथ का करियर औसत 63 .55 तक पहुंच गया है और वह सर्वाधिक सर्वकालिक आईसीसी रेटिंग अंक की सूची में डॉन ब्रैडमैन के बाद दूसरे स्थान पर हैं

(इनपुट: भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi