S M L

भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा

लिटन दास और इमरुल कैस की टीम में वापसी

Updated On: Feb 01, 2017 05:43 PM IST

IANS

0
भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ नौ फरवरी से हैदराबाद में होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए टीम घोषित कर दी है. बुधवार को घोषित की गई टीम ने विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास को टीम में वापस बुलाया है. दास ने हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट लीग में अपना पहला दोहरा शतक लगाया था।

चोट से उबरने के बाद बल्लेबाज इमरुल कैस टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. कैस के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में न खेलने वाले मुश्फिकुर रहीम, मोमिनुल हक की भी टीम में वापसी हुई है. यह तीनों खिलाड़ी चोटिल थे. चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज शफीउल इस्लाम को भी टीम में शामिल किया है.

मुस्तफिजुर रहमान, नूरुल हसन और रूबेल हसन को टीम में जगह नहीं मिली है. मुस्तफिजुर को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या है जिसकी वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे.

मुश्फिकुर, मोमिनुल और कैस के आने से बांग्लादेश की टीम को मजबूती मिली है. बांग्लादेश ने टीम में चार तेज गेंदबाजों और तीन स्पिनरों का चयन किया है. बांग्लादेश साल 2000 में टेस्ट टीम का दर्जा पाने के बाद पहली बार भारत में टेस्ट खेलने आ रही है।

टीम :- मुश्फिकुर रहमान (कप्तान एवं विकेटकीपर), तमीम इकबाल, शब्बीर रहमान, महमूदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, कमरुल इस्लाम रब्बी, सौम्य सरकार, तस्कीन अहमद, शुभाशीष रॉय, इमरुल कैस, लिटन दास, शहीफुल इस्लाम.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi