S M L

लालचंद राजपूत अब जिंबाब्‍वे क्रिकेट टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे

लालचंद राजपूत को जिंबाब्‍वे क्रिकेट टीम का पूर्णकालिक हेड कोच नियुक्त किया गया है

Updated On: Aug 25, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
लालचंद राजपूत अब जिंबाब्‍वे क्रिकेट टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लालचंद राजपूत को अब जिंबाब्‍वे क्रिकेट टीम का पूर्णकालिक हेड कोच नियुक्त किया गया है. राजपूत को इसी साल जून में जिंबाब्‍वे टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया था. राजपूत के कार्यकाल में जिंबाब्‍वे ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टी-20 ट्राई सीरीज खेली थी.

बहरहाल, लालचंद राजपूत इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं. जबकि 2007 में भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्‍ड कप जिताने में भी उन्‍होंने अहम भूमिका निभाई थी. उस वक्‍त वह टीम के मैनेजर थे.

जिंबाब्‍वे क्रिकेट (जेडसी) ने ट्वीट किया, 'जिम्बाब्वे क्रिकेट लालचंद राजपूत को हमारी राष्ट्रीय पुरुष टीम के पूर्णकालिक कोच के रूप में चुनकर बहुत खुशी महसूस कर रहा है. भारत के पूर्व अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी एक सम्मानित और सफल कोच हैं, जो अपने जुनून, कड़ी मेहनत और खेल के ज्ञान के लिए जाने जाते हैं.'

राजपूत के मुख्य कोच के कार्यकाल में जिंबाब्‍वे टीम 30 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद वह बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

यही नहीं, भारत के लिए दो टेस्ट और चार वनडे मैच खेलने वाले राजपूत पेशेवर कोच के तौर पर आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम को भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. जबकि उन्होंने बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कोचिंग डायरेक्टर के रूप में भी कार्य किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi